पीएम नरेंद्र मोदी 32 दिन में दूसरी बार आएंगे सागर, 50 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट को दिखाएंगे हरी झंडी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 32 दिन में
दूसरी बार सागर आएंगे जानिए क्यों

पीएम नरेंद्र मोदी 32 दिन में दूसरी बार आएंगे सागर, 50 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट को दिखाएंगे हरी झंडी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 32 दिन में दूसरी बार सागर आयेंगे. इसी महीने की 14 तारिख को प्रधानमंत्री सागर जिले के बीना आयेंगे. बीना में स्थित रिफाइनरी में 50 हजार करोड से पेट्रोकेमिकल हब के विस्तारीकरण के कार्य शुरु किया जाना है. जिसको शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री आ रहे हैं.


हजारों करोड़ के निवेश से बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार के द्वार खुलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा तय होने के बाद एक बार फिर प्रशासनिक हलचल बढ़ गई है. इसके पहले 12 अगस्त को संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन करने के लिए प्रधानमंत्री सागर पहुंचे थे.

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर समीक्षा की. उन्होंने बताया कि 50 हजार करोड़ की निवेश से 15000 युवाओं को प्रत्यक्ष रूप से और कम से कम 2 लाख युवाओं को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए सीएम शिवराज सिंह ने सभी आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था करने की निर्देश दिए हैं.

 

रिफाइनरी में बीपीसीएल, ओमान और मप्र सरकार शेयर होल्डर थे. लेकिन ओमान सरकार ने खुद को इस साझेदारी से अलग कर लिया. इसके बाद अब रिफाइनरी का पूरा कंट्रोल केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के पास है. अब केंद्र सरकार इसका विस्तार कर इसे पेट्रोलियम, केमिकल और पेट्रोकेमिकल इन्वेस्टमेंट रीजन के रूप में विकसित करने जा रही है.


By - sagartvnews
05-Sep-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.