गोपाल भार्गव बोले ब्राह्मणों के प्रति गोविंद का रवैया सदैव सम्मान की भावना रही है

 

गोपाल भार्गव बोले ब्राह्मणों के प्रति गोविंद का रवैया सदैव सम्मान की भावना रही है

मंच पर दिखी गोविंद गोपाल नरोत्तम की जोड़ी
सुरखी में खुलेगा संस्कृत महाविद्यालय


सुरखी विधानसभा का ब्राह्मण समाज सर्व सम्मेलन का आयोजन शुक्रवार को सागर में आयोजित किया गया। इस दौरान राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने समाजजनों को सम्मानित किया। विप्रजनों ने भी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को आगामी विधानसभा चुनाव में जीतने का आशीर्वाद दिया। सम्मेलन में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि

 

विप्रजनों में समाज को बदलने की ताकत है। वह समाज में बह रही धारा को बदल सकता है, यह हम सब पर ईश्वर की कृपा है। उन्होंने कहा कि वोटर नहीं बने, बल्कि सपोर्टर बने। जब सपोर्टर बनोगे तो गोविंद भाई को एहसास होगा कि चुनाव आपकी वजह से जीते हैं। तभी तो आप दबाव बनाकर अपना काम करा सकेंगे। मंत्री मिश्रा ने संस्कृति को लेकर कहा कि नासा ने भी राम सेतू के अस्तित्व को माना है। जबकि राम सेतू के अस्तित्व के बारे में हमारे ऋषि-मुनियों का विज्ञान शुरू से कहता आया है। वही,

 

मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि ब्राह्मण भले ही भूखा हो, गरीब हो, बीमार हो, लेकिन जब कोई उसे दंडवत करता है तो वह उसे आनंद और खुश रहने का आशीर्वाद देता है। जब ब्राह्मण मृत्यु भोज में जाता है तो भोजन का एक ग्रास लेने का साथ ही वह मृत्यु भोज कराने वाले के सभी पापों को अपने सिर ले लेता है। गोविंद सिंह राजपूत का ब्राह्मण के प्रति सदैव ही सम्मान रहा है।

 

राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी के विकास को लेकर रुपए की कोई भी कमी नहीं रहेगी। जैसीनगर को नगर परिषद बनाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हो चुकी है। जल्द यह सौगात क्षेत्रवासियों के लिए मिलेगी। मंत्री राजपूत ने कहा कि ब्राह्मण समाज से मेरा और मेरे परिवार का गहरा नाता रहा है। हमने उनके सम्मान में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी।

 

साथ ही कहा कि सुरखी विधानसभा में चुनाव जीतने के 6 महीने में ही संस्कृत महाविद्यालय खोला जाएगा। कार्यक्रम में पद्मश्री राम सहाय पांडे, सर्व ब्राह्मण समाज प्रदेश उपाध्यक्ष सुखदेव मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, वरिष्ठ भाजपा नेता राम अवतार पांडे आदि उपस्थित रहे।


By - sagartvnews
05-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.