सागर-दो मांगें पूरी न होने पर प्रदर्शनकारी चार दिनों से कर रहे थे आंदोलन

 

सागर जिले के गौरझामर में पिछले चार दिनों से चल रहा आमरण अनशन खत्म हो गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों की मांगें सुनी और उनकी मांगें मान ली। इसके बाद अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को जूस पिलाकर आंदोलन खत्म करा दिया।

 

बता दे कि ग्रामवासी और न्यू भारतीय पत्रकार संघ के पदाधिकारी केवल दो मांगों पर अड़े थे। उनकी मांग थी कि स्कूल भवन का निर्माण कराया जाए और बस स्टैंड पर सुलभ कॉम्प्लेक्स बनाया जाए। लेकिन उनकी यह मांगें मंजूर नहीं हो रही थी,

 

इस बात के चलते उन्होंने आंदोलन शुरू कर दिया, जब आंदोलन के तीन दिन बीत गए तो चौथे दिन जिला प्रशासन हरकत में आया और कलेक्टर दीपक आर्य ने मौके पर जाने के लिए तहसीलदार, नायब तहसीलदार, आरआई, पटवारी, थाना प्रभारी बृजमोहन कुशवाहा आदि को निर्देश दिए। मौके पर पहुंचे इन अधिकारियों ने उनकी मांगें सुनी।

 

प्रदर्षनकारियों ने उनसे कहा कि पुराने जर्जर भवन पर ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या स्कूल का नया भवन बनाया जाए और बस स्टैंड प्रतीक्षालय के पीछे आंगनबाड़ी के जर्जर भवन को गिराकर उसके स्थान पर सुलभ कांप्लेक्स का निर्माण कराया जावे। अधिकारियों ने इन दोनों की मांगों को मान लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया।


By - sagar tv news
20-Jul-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.