सागर-मूंगफली बेचने वाले को हवाई जहाज में बैठकर तीर्थ यात्रा का मौका

मूंगफली बेचने वाले की खुली किस्मत
हवाई जहाज में तीर्थ यात्रा का मौका


सागर-मूंगफली बेचने वाले को हवाई जहाज में बैठकर तीर्थ यात्रा का मौका

 

मूंगफली का ठेला लगाकर परिवार चलाने वाले एक बुजुर्ग की किस्मत खुल गई. उन्हें मुफ्त तीर्थ यात्रा का मौका मिला और वो भी हवाई जवाज से. उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था, लेकिन आस्था और प्रार्थना के दम पर किस्मत ने साथ दिया और पहली बार हवाई जहाज में बैठकर तीर्थ दर्शन के लिए गए. उन्हें ये मौका मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत मिला है.
बता दें कि सैकड़ों लोगों के आवेदन में लॉटरी सिस्टम से 32 लोगों का चयन तीर्थ यात्रा पर भेजने के लिए किया गया था, जिसमें मूंगफली बेचने वाले बुजुर्ग कमल कुमार अहिरवार भी शामिल थे. बुजुर्ग कमल अहिरवार सागर बस स्टैंड पर तालाब के पास मूंगफली का ठेला लगाते हैं. वे बरसों से यही काम करते आ रहे हैं
बुजुर्ग का कहना है कि उन जैसे मजदूरी करने वाले इतने छोटे लोग कभी सपने में भी नहीं सोच पाते कि हवाई जहाज में बैठकर यात्रा करेंगे. लेकिन तीर्थ दर्शन योजना में ना सिर्फ उनका चयन किया गया बल्कि हवाई जहाज में बैठने का मौका भी मिला है,उत्साहित बुजुर्ग खुशी खुशी बताते हुए कहा, ‘हवाई जहाज में बैठकर भोपाल से आगरा तक का सफर भी किया..और भगवान श्री कृष्ण की नगरी मथुरा जाने का अवसर भी मिला यह भगवान की कृपा रही होगी उन्हीं के आशीर्वाद की वजह से मेरी यह तीर्थ यात्रा संभव हो पाई है’.


By - sagar tv news
28-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.