भारतीय-अमेरिकी ऋतु कालरा बनीं हार्वर्ड विश्वविद्यालय की वीपी फाइनेंस

 

जुलाई से शुरू होने वाली अपनी नई भूमिका में वह वित्तीय प्रबंधन के सभी पहलुओं की देखरेख करेंगी, जिसमें लंबी समय की योजना, वार्षिक बजट, बंदोबस्ती निधि व्यय नीति, ट्रेजरी और वित्तीय लेखा और रिपोटिर्ंग शामिल हैं।

विश्वविद्यालय के मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि कुल मिलाकर, वह 200 से अधिक लोगों के पूर्णकालिक कार्यबल के साथ कई वित्तीय विभागों का नेतृत्व करेंगी। कालरा ने कहा, हार्वर्ड की विश्वविद्यालय के भीतर और बाहर विभिन्न विषयों में सहयोग बनाने की क्षमता संयोग से नहीं मिल जाती है। इसके लिए रणनीतिक नेतृत्व और निष्पादन उत्कृष्टता के एक दुर्लभ और निरंतर विवाह की आवश्यकता होती है।भारतीय-अमेरिकी ऋतु कालरा बनीं हार्वर्ड विश्वविद्यालय की वीपी फाइनेंस

 

अपनी ट्रेजरी प्रबंधन भूमिका में कालरा विश्वविद्यालय की पूंजी संरचना की देखरेख और सलाह देती हैं, जिसमें ऋण और तरलता की जरूरतों का पूवार्नुमान लगाने और नकद संचालन और निवेश का प्रबंधन करने की महत्वपूर्ण भूमिका शामिल है।


भारतीय-अमेरिकी निवेश बैंकिंग और वित्तीय प्रबंधन विशेषज्ञ ऋतु कालरा को हार्वर्ड विश्वविद्यालय का वाइस प्रेसिडेंट फाइनेंस और मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया गया है। कालरा वर्तमान में हार्वर्ड के वित्त और ट्रेजरी की सहायक उपाध्यक्ष और विशेष परियोजना सलाहकार के रूप में कार्य कर रही हैं।

कार्यकारी उपाध्यक्ष मेरेडिथ वेनिक ने कहा, 2020 में हार्वर्ड में शामिल होने के बाद से उन्होंने असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है और वित्तीय मामलों और विश्वविद्यालय की प्राथमिकताओं की एक विश्वसनीय सलाहकार रही हैं।

 


By - sagar tv news
08-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.