रविवार को खुलेगी बैंक शाखाएं,मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आधार सीडिंग और डीबीटी खातों को सक्षम करने के लिए

रविवार को खुलेगी बैंक शाखाएं,मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आधार सीडिंग और डीबीटी खातों को सक्षम करने के लिए


मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आधार सीडिंग और डीबीटी खातों को सक्षम करने के लिए 4 जून रविवार को बैंक शाखाएं खुलेगी
सागर 3 जून 2023
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के हितग्राहियों को आधार सीडिंग एवं डी0बी0टी0 सक्षम करने के के लिए सागर जिले के सभी बैंक की शाखाएं खुले रहेंगे। जिससे की लाडली बहनों का बैंक कार्य संपन्न कराया जा सके।
लाडली बहना योजना में समस्त बहनों के बैंक खातों में डीबीटी एवं बैंक आधार लिंकिंग प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए, बैंकों की समस्त सादुल शाखाओं को खोला जाएगा।


लाडली बहनों की डीवीटी अभियान के तहत

राजस्व अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है निरीक्षण
सागर 3 जून 2023
कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों के द्वारा लाडली बहनों की बैंक खातों में डीबीटी एवं आधार लिंक कराने के लिए जिले के समस्त बैंकों में जाकर निरीक्षण किया जा रहा है एवं बैंक अधिकारियों द्धारा लाडली बहनों से चर्चा कर बहनों के ई-केवाईसी, बैंक लिंकेज, डीबीडी कराने का कार्य संपन्न कराया जा रहा है ।

 

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना के तहत 10 जून से पात्र बहनों की बैंक के खाते में 1000 रू. की राशि हस्तांतरित होगी जिसके परिप्रेक्ष्य में समस्त बहनों के बैंक खातों में डीबीटी एवं आधार लिंक होना आवश्यक है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री शैलेंद्र सिंह, श्री अशोक सेन, श्री मुकेश चौरसिया, श्री विजय डेहरिया, श्री गोविंद दुबे, जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा जैन, मनीषा चतुर्वेदी, श्री संजय सिंह, तहसीलदार श्री राहुल गौंड, श्री दुर्गेश तिवारी, श्री प्रतीक रजक, सुश्री सोनम पांडे, श्री इसरार खान, श्री आदर्श जैन सहित अन्य राजस्व अधिकारी अपने-अपने अनुविभाग तहसील की बैंकों में पहुंचकर कार्य संपादित कराने में सहयोग कर रहे हैं।

 

 

समस्त राजस्व अधिकारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र की भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक, मध्यांचल बैंक, सेंट्रल बैंक, एक्सिस बैंक सहित अन्य बैंकों की शाखाओं में लगाई गई ड्यूटी के अधिकारियों की उपस्थिति में लाडली बहनों का बैंक अकाउंट अपडेट कराया जा रहा है। महिला बाल विकास अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि समस्त लाडली बहनों को 10 जून से राशि प्रदान की जाएगी। इसके लिए लगातार विभाग के द्वारा भी मॉनिटरिंग की जा रही है एवं बहनों की बैंक अकाउंट अपडेट कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सागर जिले में 414000 से अधिक लाडली बहनों को 1000 रू. की राशि प्रत्येक माह प्राप्त होगी।

 

 

 

 

 


By - sagar tv news
03-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.