सागर-कृष्ण भक्ति में डूबीं कंचन लड्डूगोपाल की कर रही हैं अनोखी सेवा,आप भी हो जाएंगे अभिभूत

 

सागर: भगवान की पूजा अर्चना तो सभी करते हैं, लेकिन ऐसा अटूट भक्ति भाव बहुत ही कम लोगों में देखने को मिलता है. सागर के गोपालगंज में कंचन भगवान कृष्ण के प्रति अगाध आस्था और श्रद्धा रखती हैं. इनकी भक्ति भाव को देखकर मोहल्ले वाले भी अभिभूत हो जाते हैं. वह प्रतिदिन श्रीकृष्ण को नहाने से लेकर खिलाने तक की दैनिक क्रिया पूरी श्रद्धा के साथ करती हैं. कृष्ण की भक्ति में डूबी 27 वर्षीय कंचन लड्डूगोपाल की सेवा बिल्कुल बच्चे की तरह कर रही हैं. अब तो यह उसके रुटीन का हिस्सा भी बन गया है. सुबह नहाने से लेकर दूध पिलाने, नाश्ता कराने, खाना खिलाने, घुमाने-फिराने ले जाने और सुलाने तक का ख्याल रखती है. कंचन करीब 1 साल पहले जब अपने परिजनों के साथ मथुरा वृंदावन गई थी, तो मथुरा से लड्डू गोपाल की प्रतिमा लाई थीं.

 

 

तब से ही वह उनका ख्याल रख रही हैं. जब लड्डूगोपाल को लाए उन्हें 1 साल पूरा होने पर उन्होंने श्री कृष्ण का जन्मोत्सव भी हर्षोल्लास के साथ मनाया. बाकायदा इसके लिए केक का आर्डर तैयार करवाया गया, जिसमें मटकी के रूप में माखन झलकते हुए कान्हा की झलक को तैयार कराया गया था. भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव को भव्य रुप से मनाने के लिए मोहल्ले के बच्चे और महिलाओं को निमंत्रण भी दिया गया था. शाम को दर्जनों लोग शिव दरबार मंदिर में इकट्ठा हुए, फिर सुंदर कांड हुआ. इसके बाद भजन कीर्तन किया गया. रात में केक काटा गया और फिर प्रसाद वितरण के साथ केक का भी वितरण किया गया. यह सब शहर के गोपालगंज में स्थित नखरे गली में रहने वाले सेन परिवार की बेटी कंचन के द्वारा किया गया.

 

 

जन्मोत्सव में शामिल होने वाली महिलाओं ने बताया कि उनके मोहल्ले की बिटिया के द्वारा भगवान का जन्मोत्सव मनाया गया है. कंचन शुरू से ही भगवान से जुड़ी हुई है. पहले वह रोजाना शिव दरबार मंदिर में पहुंचकर साफ सफाई करती, पूजा करती थी, लेकिन अब भगवान कृष्ण की सेवा करने के लिए उसने अपने आप को समर्पित कर दिया है. मोहल्ले वाले भी कंचन की इस श्रद्धा भक्ति को देखकर अभिभूत हैं.


By - SAGAR TV NEWS
18-May-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.