TOP_10_मध्यप्रदेश 28 सीटों के चुनाव की घोषणा 29 तारीख से पहले नहीं || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

मैं कभी मास्क नहीं पहनता ...। कोरोना काल के इस बयान पर आलोचनाओं में घिरे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल से गुरुवार सुबह वीडियो जारी कर माफी मांग ली । वादा किया- यह बयान प्रधानमंत्री की भावना के अनुरूप नहीं था , इसलिए अब हमेशा मास्क पहनूंगा । लेकिन , नरोत्तम ने शाम को वादा तोड़ दिया । ग्वालियर में भाजपा के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया , केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तीनों मास्क पहने मंच पर बैठे रहे , लेकिन नरोत्तम ने यहां भी मास्क नहीं लगाया । इसके बाद ये सभी पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के भाई के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके घर पहुंचे , लेकिन नरोत्तम यहां भी बिना मास्क ही रहे ।


एमपी उपचुनाव से पहले कांग्रेस में जमकर घमासान मचा हुआ है । खास करके टिकट वितरण के बाद अंतर्कलह और असंतोष के स्वर तेजी से फूट रहे है । हाल ही में टिकट कटने से नाराज पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था और अब वे कांग्रेस छोड़ बसपा में शामिल हो गए है , इसकी खबर लगते ही कांग्रेस ने भी उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गई है कि वह भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के खिलाफ चुनाव चुनाव लड़ सकते है , ऐसे में भाजपा को फायदा मिलने की पूरी संभावना है ।



राज्य-स्तरीय वन्य-प्राणी सप्ताह के तीसरे दिन 3 अक्टूबर को खजाने की खोज प्रतियोगिता में पहले आने वाली 6 टीम पुरस्कार की हकदार होंगी। इस एक्टिविटी में अधिकतम 20 टीम हिस्सा ले सकेंगी। प्रतिभागी टीम को 28 सितम्बर तक अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। राष्ट्रीय वन विहार उद्यान-जू में इस प्रतियोगिता में चार लोगों की एक टीम बनाना होगी। इसके पहले एनरोलमेंट करवाना होगा।


मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के क्षेत्र में  किसान ने आत्महत्या की कोशिश की। किसान ने पुलिस प्रशासन के सामने ही जहर पी लिया। जिससे अस्पताल में उसकी मौत हो गई । हरदा जिले की खिरकिया तहसील में किसान चने का भुगतान नहीं मिलने को लेकर प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए थे, तभी एक किसान ने अपने पास से जहर निकालकर पी लिया था। वही जिला कलेक्टर का कहना है कि उसका पूरा भुगतान हो गया था ।


उमरिया बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में मादा बाधिन की मौत हो गई । धमोखर बफर रेंज में 2-3 तीन पुराना कीड़े लगा मिला है । मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ । घटनास्थल पर एक से अधिक बाघ के पग मार्ग मिले हैं । दुर्गंध के चलते वन विभाग को इसकी सूचना मिली । बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन शरीर में चोट व अन्य साक्ष्यों के आधार पर टैरेटरी फाइट में मौत की आशंका जता रहा है । साथ ही जहरखुरानी व बीमारी आदि की जांच के लिए अवशेष के नमूने सागर व जबलपुर लैब भेजे जाएंगे ।


अशोकनगर के मुंगावली पहुँचे  मोती - माधव एक्सप्रेस की तरह चलेगी शिव - ज्योति एक्सप्रेस मंच से दोनों की नेताओं ने अपनी इस नई जोड़ी को शिव - ज्योति एक्सप्रेस का नाम दिया । सिंधिया ने कहा कि जिस तरह 1980 में मोतीलाल वोरा जी और उनके पिताजी की जोड़ी को मोती - माधव एक्सप्रेस नाम दिया था , इसी तरह प्रदेश के विकास और प्रगति के लिए शिव - ज्योति एक्सप्रेस चलेगी । इस एक्सप्रेस के साथ चलने पर हर घर में खुशहाली आएगी । हमें खबर को और बेहतर करने में मदद करें


सतना जिले में किसानों को सीधे आर्थिक मदद देने वाली केंद्र सरकार की पीएम किसान योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है । स्थिति यह है कि किसानों को सालाना 6 हजार रुपए की मिलने वाली आर्थिक मदद में ऐसे किसान भी लाभ ले रहे हैं जिनके पास जमीन ही नहीं है । मामले का खुलासा होने पर हड़कम्प मच गया है और आनन फानन इसका सत्यापन करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं । सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि इतना बड़ा फर्जीवाड़ा क्या यह बिना पटवारी और तहसीलदार के सम्भव हैं ।


शुक्रवार को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान किया वहीं मध्य प्रदेश की 28 सीटों के उपचुनाव सितंबर को चुनाव आयोग की बैठक होगी । फिलहाल 29 सितमबर तक तो एमपी में अचार संहिता नहीं लगेगी।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सागर जिले के जैसीनगर पहुँचे । जहां जिले के 804 करोड़ और इसमें सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 631 करोड़ रुपये के विकासकार्यो का  भूमिपूजन और लोकार्पण किया । इस अवसर पर सुरखी उपचुनाव से भाजपा के संभावित उम्मीदवार मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, PWD मंत्री गोपाल भार्गव, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह भी मोजूद रहे ।


सुरखी पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा। और राम मन्दिर निरमा के लिए मोदी के कसीदे पढ़े। जनता को संबोधित करते हुए कहा इस पार्टी में नारा है जय जय श्री राम,उस पार्टी में जय जय कमलनाथ। 


By - sagar tv news
26-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

POPULAR POSTS

BJP से नगर परिषद अध्यक्ष सारिका खटीक 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाईं,जानिए पूरा मामला
by sagarttvnews, 03-May-2024
BJP से नगर परिषद अध्यक्ष सारिका खटीक 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाईं,जानिए पूरा मामला
by sagarttvnews, 03-May-2024
जिले से बाहर गए मतदाताओं को बुला रहा प्रशासन, स्टेशन पर हो रहा स्वागत, जानिए क्या है वजह?
by sagarttvnews, 20-Apr-2024
गलियों के भीतर मकान में रखा था किराने का सामान, धुंआ उठते ही मची खलबली
by sagarttvnews, 18-Apr-2024
सागर-विदिशा हाईवे पर बहन की शादी कुछ दिन पहले ही ट्रक-ट्रॉली और फिर दो भाइयों ने छोड़ी दुनिया
by sagarttvnews, 16-Apr-2024
सागर-शिक्षक पिता की आखरी ख्वाहिश को बेटे ने ऐसे किया पूरा,दो लोगों को मिला नया जीवनदान sagar tv news
by sagartvnews, 16-Apr-2024
Read More

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.