चौथी क्लास के बच्चे ने 30 सेकंड में सुनाए 50 जिलों के नाम,

बच्चे ने 30 सेकंड में
सुनाए 50 जिलों के नाम !

चौथी क्लास के बच्चे ने 30 सेकंड में सुनाए 50 जिलों के नाम,

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने 19 नए जिले बनाने की घोषणा की जिसके बाद खुशी और गम दोनों के स्वर उठ रहे हैं जहां कई विधायक इसे सीएम का मास्टरसट्रोक बता रहे हैं वहीं कुछ इलाकों को जिला नहीं बनाए जाने पर लोगों में नाराजगी है. इस बीच उदयपुर से एक चौथी क्लास के बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां फर्राटे से 50 जिलों के नाम बता रहा है. उदयपुर के खेमपुर के रहने वाले अर्जुन गाडरी ने 50 जिलों के नाम याद कर रखे हैं जहां वह कुछ ही मिनट में पूरे नाम सुना देता है. इधर वीडियो वायरल होने के बाद खुद सीएम गहलोत ने वीडियो कॉल कर अर्जुन से बात कर उसकी हौसला अफजाई की. सीएम ने अर्जुन से बात कर उसके और परिवार के बारे में जानकारी ली और तकलीफ के बारे में पूछा. इसके अलावा सीएम ने लाइव 50 जिलों के नाम भी सुने.

मुख्यमंत्री ने बच्चे को शाबाशी देते हुए कहा कि तुम्हारे मुंह से 50 जिलों के नाम सुनकर मुझे बहुत अच्छा लगा और तुम इतनी कम उम्र में पूरे प्रदेश का ऐसा विजन रखते हो जो काबिले तारीफ है. सीएम ने बच्चे को आशीर्वाद और शुभकामनाएं भी दी.

‘बच्चे में राजस्थान के प्रति अपार प्रेम’
गहलोत ने कॉल कर अर्जुन से कहा कि अगर कोई समस्या आ रही तो मुझे बता सकते हो मैं तुम्हारे लिए क्या कर सकता हूं जिस पर छात्र ने कहा कि मुझे कोई समस्या नहीं है. वहीं इसके बाद मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बच्चे को शुभकामनाएं दी.

वहीं अर्जुन से बातचीत के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि नए जिलों और संभागों की घोषणा के अगले दिन ही इनके सारे नाम याद कर सुनाते अर्जुन गाडरी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद मैंने वीडियो कॉल के माध्यम से इस प्यारे बच्चे से बात कर उसे आशीर्वाद दिया. सीएम ने कहा कि उदयपुर के खेमपुर के रहने वाले इस नौनिहाल अर्जुन का राजस्थान के प्रति प्रेम और जागरूकता हम सभी को प्रेरित करता है.

 


By - sagar tv news
23-Mar-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.