13 साल की उम्र में बड़ा काम पैसों से भरी गुल्ल्क टीबी के मरीजों को कर दी दान || SAGAR TV NEWS ||

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक 13 साल की लड़की इतनी ज्यादा प्रभावित हुई की। टीबी की बीमारी से जूझ रहे मरीजों के लिए उसने अपनी पैसों से भरी गुल्लक को दान कर दिया। उसने गुल्लके जमा किये सारे पैसों को ले जाकर कलेक्टर को सौंप दिया। हम बात कर रहे हैं एमपी कटनी जिले की रहने वाली मीनाक्षी क्षत्रिय की।

बता दें की कटनी में 13 साल की बच्ची मीनाक्षी ने मिसाल पेश करते हुए टीवी मुक्त बनाने अपने गुल्लक की जमा की हुई राशि को कलेक्टर को सौंपा। जिस पर कलेक्टर ने टी.बी उन्मूलन में सहभागी बनीं मीनाक्षी की अनुकरणीय पहल को सराहा। मीनाक्षी जबलपुर की रहने वाली है। जो पीएम मोदी से प्रभावित होकर टीबी रोग के लिए अपने पैसे को दान किया है। उसके मुताबिक साल 2025 तक टी.बी. रोग उन्मूलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प से प्रेरित होकर मीनाक्षी ने अपने गुल्लक में जमा पूरे पैसे कटनी को टी.बी. मुक्त बनाने के नेक काम के लिए देकर मिसाल कायम की है। इससे प्रभावित होकर कलेक्टर अवि प्रसाद ने उसे रेडक्रॉस का आजीवन सदस्य बनाया है। अपने अनूठे जनहितैषी संकल्प से छोटी उम्र में ही बड़ी और अनुकरणीय पहल करने वाली मीनाक्षी को जिला रेडक्रास समिति की सबसे कम उम्र में आजीवन सदस्य बनने का गौरव हासिल हो गया है। बताया गया की मीनाक्षी क्षत्रिय ने एक टी.बी. रोगी को लगातार 6 महीने तक पौष्टिक आहार देने 4200 रुपये की सहयोग राशि जिला रेडक्रास समिति को दी है।
उसके इस कार्य से प्रभावित होकर सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर मीनाक्षी को सराहा और बधाई दी।--------


By - Sagar tv news
05-Feb-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.