जैसीनगर रोजगार मेले में 710 युवाओं को मिला रोजगार, सुरखी क्षेत्र के युवाओं में टेलेन्ट की कमी नहीं बोले- मंत्री राजपूत

Stvn Bundelkhand Deskराजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के अथक प्रयासों से जिला प्रशासन और रोजगार कार्यालय द्वारा जैसीनगर में आयोजित किए गए रोजगार मेले में देश और प्रदेश के 21 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर साक्षात्कार के जरिये 710 युवाओं का विभिन्न पदों के लिए चयन किया। मेले में रोजगार के इच्छुक 2135 युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेषन कराया था। इनमें से 710 युवाओं का चयन किया गया। इनमें 5 वी. पास से लेकर स्नाकोत्तर तथा आई.टी.आई एवं अन्य तकनीकी योग्यता वाले युवा शामिल है।
जैसीनगर रोजगार मेले में युवाओं को संबोधित करते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री राजपूत ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को बाहर रोजगार के बेहतर अवसर मिलते है तो जरूर जाना चाहिए। यदि आप घर से बाहर निकलते है तो आपको रोजगार, पैसा के साथ सथ मान सम्मान भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सैकडों युवा देष के अनेक बडे शहरों में कार्य कर रहे है और अपनी प्रतिभा की चमक से सुरखी क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत , रामबाबू सिंह, धीरेन्द्र सिंह, आकाष सिंह राजपूत, एसडीएम सपना त्रिपाठी, उपसंचालक रोजगार एमके नागवंषी, जिला रोजगार अधिकारी अंगूरी सिंह ठाकुर, जनपद सीईओ अन्य जनप्रतिनिधि और बडी संख्या में युवा उपस्थित थे। आज जैसीनगर में आयोजित रोजगार मेले में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आजीविका मिशन के अंतर्गत प्रशिक्षण प्राप्त ऐसे युवक-युवतियों जिन्होंने प्रशिक्षण पूरा करने के उपरांत प्लेसमेंट प्राप्त किया और नौकरी करना शुरू कर दी है। इनको सुरखी के गौरव के नाम से मंच से सम्मानित किया। इनमें ग्राम तोडा तडपदार की कुमारी मौसम दांगी, ग्राम हिनौता के अमर सिंह पिता मूलचंद गौड, कमोद सौर ग्राम मलया कला, ग्राम तोड़ा तरफदार की नीलम अहिरवार, पूजा अहिरवार, पूजा सिलावट, हेमलता लोहार, मनीषा दांगी, निकिता दांगी, नेहा, माया गौड ,ग्राम सूरजपुरा और ग्राम सेमरा धोना की शिवानी, शामिल है। उन सभी युवक-युवतियों को आज मंच से रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया गया और सुरखी के गौरव से सम्मानित किया गया।

 


By - sagartvnews
12-Jan-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.