कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया डोहेला महोत्सव स्थल का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

Stvn Bundelkhand Desk खुरई - 14 जनवरी से 16 जनवरी तक चलने वाले डोहेला महोत्सव की तैयारियों का कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने महोत्सव स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर लखन सिंह विभागीय अधिकारी मनोज चौरसिया, तहसीलदार और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक तरुण नायक के साथ खुरई पहुंचकर डोहेला महोत्सव स्थल का निरीक्षण किया ,निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि महोत्सव स्थल पर समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं विशेष रूप से बैरिकेडिंग की जाए जिससे सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहे ।
उन्होंने निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति निरंतर बनी रहे इसके भी प्रबंध किए जाने एवं अतिरिक्त जनरेटर की व्यवस्था की जावे उन्होंने पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए साथ ही महोत्सव स्थल पर अस्थाई शौचालय रहने के भी निर्देश दिए। उन्होंने संपूर्ण महोत्सव स्थल पर साफ सफाई हेतु विशेष प्रबंध किए जावे एवं कहीं भी गंदगी न रहे इसका विशेष ध्यान रखा जावे । उन्होंने कहा कि महोत्सव स्थल पहुंच मार्ग पर दिशा सूचक यंत्र एवं साइंन बोर्ड लगाएं साथ ही बड़ी पार्किंग की व्यवस्था की जाए एवं पार्किंग स्थल पर पुलिस बल तैनात रहे इसके भी निर्देश दिए ।
कलेक्टर दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि महोत्सव स्थल पर स्वास्थ्य की दृष्टि से दो एंबुलेंस ,डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ दवाओं के साथ उपलब्ध रहे साथ ही खुरई चिकित्सालय में भी डॉक्टर की उपस्थिति सुनिश्चित रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाए । कलेक्टर आर्य ने कहा कि महोत्सव स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से फायर ब्रिगेड 24 घंटे रहे एवं आपदा प्रबंधन से संबंधित अधिकारी कर्मचारी भी फायर ब्रिगेड के साथ मौजूद रहे।


By - sagartvnews
12-Jan-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.