चुनाव से पहले सरकार का बड़ा दांव, CM शिवराज ने भू-अधिकार योजना का किया शुभारंभ

 


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकमगढ़ जिले से मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना का शुभारंभ किया है। साल की शुरूआत से ही गरीबों के कल्याण के लिये प्रदेश सरकार ने इस योजना की सौगात दी। जिसकी शुरूआत टीकमगढ़ जनपद के सुंदरपुर गांव बगाज माता मन्दिर परिसर से मुख्यमंत्री ने गरीब आवासहीन हितग्राहियों को 600 वर्गफुट के भूखण्डों के भू-अधिकार के प्रमाण-पत्र देकर योजना शुरू की। टीकमगढ़ जिले में 10 हजार 918 गरीब परिवारों को योजना के तहत 129 करोड़ 37 लाख रूपये मूल्य के भूखण्ड के भू-अधिकार प्रमाण बांटे। सीएम ने गरीब परिवारों से उनके साथ जमीन पर बैठकर बातचीत कर भोजन भी किया।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बांध सुजारा डेम से जिले के 201 गांवों के लिये 255 करोड़ 55 लाख की समूह जल प्रदाय योजना का शिलान्यास किया। जिससे जिले के 60 हजार 475 घरों में नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल मिलेगा। इस मौके पर टीकमगढ़ जिले के प्रभारी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, समेत जिले भर के विधायक और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
सीएम ने बुंदेलखंड के प्रसिद्ध देवी मंदिर बगाज माता मंदिर पहुंचकर देवी माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की और आरती कर माता से आशीर्वाद लिया। इसके बाद स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए हुए उत्पादों को देखा। इसके बाद जिले के दूसरे विकासखंडों से आये हितग्राहियों को मुख्यमंत्री आवास और अधिकार के प्रमाण पत्र वितरित किए। सीएम बोले की 14 सितम्बर 2021 को जब वो मोहनगढ़ तहसील के हथेरी गांव में गए थे तो वहां कुछ लोगों ने बताया कि उनके पास रहने की जगह नहीं है पुरखों के जमाने के घरों में वे बड़े परिवार के साथ रह रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखकर इस योजना का विचार आया। और इसकी शुरुआत हुई।


By - SAGAR TV NEWS
05-Jan-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.