पीएम आवास योजना अंतर्गत हितग्राहियों को अधिकार पत्र और किस्तों का वितरण,मुख्य अतिथि मंत्री भार्गव

गढ़ाकोटा नगर पालिका द्वारा नटराज ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत हितग्राहियों को अधिकार पत्र एवं किस्तों का वितरण मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने किया । इस अवसर पर मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि पक्के मकान का सपना देखने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना वरदान है। इस योजना के जरिए मिली ढाई लाख की राशि से हितग्राहियों ने अपने पक्के आवास का सपना पूरा किया है।इस राशि का आप सभी सदुपयोग करें। हितग्राही अपने अपने आवास को पूरी ईमानदारी के साथ तैयार करें ।इसका पैसा कहीं भी खर्च न करें। रहली विधानसभा में आवासों का कार्य तेजी से हो रहा है ।कोई भी व्यक्ति आवासहीन नही रहेगा। गढ़ाकोटा के 428 हितग्राहियों के खाते में 428 लाख रूपए, रहली के 114 हितग्राहियों के खाते में 114 लाख रुपए एवं शाहपुर के 78 हितग्राहियों को 78 लाख रुपए की किस्त की राशि डाली जा रही है।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। गरीबों के लिए जितनी भी योजनाएं देश में चल रही हैं, वे सभी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की बनाई योजनाएं हैं। आवास योजना में आधा - आधा पैसा राज्य और केंद्र सरकार इस योजना में देती है ।खुशी है कि इस विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा ज्यादा शहरी एवं ग्रामीण आवास मिले हैं ।
सभी हितग्राहियों राशि का सदुपयोग करें । उन्होंने राशन दुकानदारों को हिदायत भी दी एवं एसडीएम, तहसीलदार को निर्देश दिए कि यदि कोई राशन विक्रेता राशन की कालाबाजारी करे तो उसको जेल भेजो,कोई समझौता नहीं। संबल योजना, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान कार्ड, अंत्येष्टि सहायता, कई योजनाओं के लाभ के बारे में उन्होंने लोगों को बताया। आयुष्मान योजना के कार्ड सभी बनवाएं, ऐसा सभी से आग्रह किया।
इसी कार्यक्रम में रहली नगर पलिका की 114 हितग्राहिंयो एवं शाहपुर के 78 हितग्राहियों के खाते में राशि ट्रांसफर की गई। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में भागवत कथा चल रही है और कथा श्रवण कर लाभ लें। कार्यक्रम को पूर्व मंडल अध्यक्ष बसंत यादव ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम में एसडीएम गोविंद दुबे, नपा अध्यक्ष श्रीमती दीपा दिनेश लहरिया, पार्षद रमेश मिश्रा ,महेश कोरी, पूर्व पार्षद मुन्नालाल साहू, तहसीलदार कुलदीप पाराशर, बसंत यादव, सीएम धनंजय गुमास्ता,अमित सेन, उपाध्यक्ष हरिनारायण पटेल,शाहपुर नपा अध्यक्ष देवराज सिंह लोधी ,रहली नपा अध्यक्ष देवराज सोनी, पार्षद राजेंद्र यादव, पार्षद सीमारानी साहू, किशोरीलाल कोरी, परसोत्तम यादव , नीलेश दुबे, देवेंद्र यादव अजय नेमा ,संजय खटीक, नवीन अहिरवार, गोविंद पटेल सहित बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे ।कार्यक्रम का संचालन विक्की जैन एवं आभार नपा सीएमओ धनंजय गुमाश्ता ने व्यक्त किया।


By - sagartvnews
09-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.