सागर - कलेक्टर दीपक आर्य हर चुनौती का सामना करने में सक्षम है होमगार्ड,

सागर - हर आपदा के समय संकट मोचन के रूप में सामने आकर होमगार्ड लोगों की जिंदगियों को बचाने का कार्य करती है। उक्त विचार कलेक्टर दीपक आर्य ने होमगार्ड स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक तरुण नायक, डिवीजन कमांडेंट आरके पाठक, होमगार्ड कमांडेंट संतोष शर्मा, जिला कोषालय अधिकारी दीपक जैन, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील शुक्ला, स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय के मनीष दुबे सहित अन्य अधिकारी एवं होमगार्ड की अधिकारी सैनिक मौजूद थे।
स्थापना दिवस के अवसर पर कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा कि होमगार्ड हर आपदा के समय संकट मोचन के रूप में कार्य करती है उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हनुमान जी संकट के समय राम का साथ देकर सभी की सहायता करते थे। उसी प्रकार होमगार्ड सभी की मदद करते है। उन्होंने कहा कि चाहे आगजनी हो बाढ़ हो या अन्य बड़ी दुर्घटनाएं हो हर समय होमगार्ड का साथ मिलकर संकट उसे उबारने एवं बचाने का कार्य करती है। कलेक्टर आर्य ने कहा कि पिछले दिनों बीना में आई भीषण बाढ़ एवं सागर तिलकगंज में हुई भीषण आगजनी के समय होमगार्ड ने जो कार्य किया वह सराहनीय है ।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कहा कि होमगार्ड हर चुनौतियों का सामना कर व्यक्तियों के बचाने का कार्य करती है उन्होंने कहा कि व्यक्तियों के साथ अन्य जो भी आपदा में फंसे होते हैं उनको भी बचाती है । उन्होंने कहा कि होमगार्ड का कार्य देखते हुए वह एनडीआरएफ टीम से कम नहीं है उन्होंने कहा कि वर्दी सभी की एक है किंतु कार्य कुछ अलग होते हैं । उन्होंने कहा कि चुनौतियों का सामना करना होमगार्ड का प्रथम कर्तव्य होता है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड द्वारा न केवल आप को बचाने का कार्य किया जाता है बल्कि हर महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए भी सहयोग दिया जाता है ।
इस अवसर पर कलेक्टर दीपक आर्य ने गृहमंत्री केंद्र सरकार अमित शाह, गृह मंत्री राज्य सरकार नरोत्तम मिश्रा का संदेश वाचन भी किया। स्थापना दिवस पर होमगार्ड द्वारा मार्च पास्ट किया गया एवं कलेक्टर आर्य एवं पुलिस अधीक्षक नायक को सलामी दी। स्थापना दिवस के अवसर पर होमगार्ड एवं एसडीआरएफ द्वारा बचाओ के साधनों का प्रदर्शन किया गया कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को प्रमाण पत्र से सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अरविंद जैन ने किया


By - sagartvnews
06-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.