*गुप्ता समाज का परिचय सम्मेलन संपन्न*

 

सागर। अखिल भारतीय श्री कायाकुंज वैश्य गुप्ता समाज के तत्वधान में आयोजित छठवां आदर्श सामूहिक विवाह एवं परिचय सम्मेलन एम.एस. गार्डन में संपन्न हुआ। जिसमें देश के कई राज्यों छत्तीसगढ़ पंजाब राजस्थान उत्तर प्रदेश बिहार महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों से समाज के लोग पधारे इस अवसर पर 500 से अधिक में युवक एवं युवक्तियों ने अपना परिचय दिया। और 11 युवक- युवक्तियों के विवाह रविवार को संपन्न होंगे। परिचय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए नगर निगम सभापति श्री शैलेश केसरवानी द्वारा पढ़ाई के क्षेत्र में समाज का नाम रोशन करने वाली खुशी गुप्ता सतना को शॉल श्रीफल एवं चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने मंच से घोषणा करते हुए प्रत्येक जोड़े को उपहार देने की बात कही।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए नगर निगम सभापति श्री शैलेश केशरवानी ने कहा कि परिचय सम्मेलन आज के समय में समाज की महती आवश्यकता बनते जा रहे हैं, ऐसे परिचय सम्मेलन में वर-वधू का चयन आसान तरीके से हो जाता है।
साथ ही उन्होंने कहा कि आज के व्यस्त समय में अभिभावकों को अपने विवाह योग्य बेटे-बेटी के रिश्ते तलाशने में कठिनाई हो रही है। परिचय सम्मेलन एक ऐसा मंच है जो दो परिवारों को आपस में मिलाता है। परिचय सम्मेलन अब हर समाज की आवश्यकता बनते जा रहे हैं। सभी समाजों ने यह परंपरा शुरू कर दी है।
अब बदलते युग में परिस्थितियों में भी बदलाव हो रहा है और लड़के-लड़कियां भी अब सुयोग्य जीवन साथी चाहते हैं, ताकि उनका जीवन उनके अनुरूप हो। इस आयोजन में ऐसे रिश्ते बनें जो आगे भी उन्हें निभा सकें। साथ ही मैं आप सभी से कहना चाहूंगा कि अपने बच्चों को अवश्य पढ़ाये। पढ़ाई आज के समय में बहुत आवश्यक है। क्योंकि विद्या ऐसी चीज है जिसे आपसे कोई छीन नहीं सकता। साथ ही उन्होंने कहा की रामसरोज समूह द्वारा शहर वासियों को तीर्थ दर्शन भेजने का कार्य किया जा रहा है। आपकी समाज से अगर कोई भी माता बहिन जाना चाहे तो मेरे द्वारा उनकी व्यवस्था की जावेगी।
इस अवसर पर समाज अध्यक्ष शिवलाल गुप्ता, कार्यक्रम अध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता, महामंत्री श्री राजू गुप्ता, दशरथ गुप्ता,गायत्री गुप्ता सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।


By - sagartvnews
05-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.