सागर में जल्द बनेगा प्रस्तावित 24 किमी लंबा बायपास, मंत्री बोले यातायात होगा सुगम

 

 

सागर में बनने वाले 24 किलोमीटर लंबे प्रस्तावित सागर बाईपास में ज्यादा से ज्यादा सरकारी जमीन का उपयोग किया जाए और बाईपास में प्रभावित हो रहे किसानों के अलावा घर मालिकों से चर्चा कर आपसी समन्वय कर सागर बाईपास का काम शुरू किया जाये। ये बात लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कही है। दरअसल इसको लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समन्वय बैठक आयोजित की गयी थी। जिसमें उन्होंने ये बात कही। बताया गया इसमें कुछ परेशानियां आ रही  थी साथ ही कुछ घर भी जद में आ रहे थे। जिससे सम्बंधित अधिकारी और प्रभावित लोगों को भी बुलाया गया था जिनसे चर्चा की गयी है।

बता दें की सागर में प्रस्तावित लेहदरा नाका ढाना करीब 24 किलोमीटर लंबी सागर बाईपास के संबंध में आयोजित बैठक में मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा की इसके निर्माण में मुख्य रूप से यह ध्यान रखा जाए कि इसमें निजी भूमि का उपयोग कम से कम हो और सरकारी जमीन का उपयोग ज्यादा हो। प्रभावित हो रहे लोगों से चर्चा की जाए और आपसी समन्वय कर बाईपास निर्माण कार्य शुरू करें। मंत्री भार्गव ने कहा की जो भी व्यक्ति का मकान, खेती, कुआ, पेड़ प्रभावित होंगे उनको शासन की गाइडलाइन के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। बताया गया की इसके बनने से भोपाल से जबलपुर, नरसिंहपुर, छतरपुर, रहली जाने के लिए सड़क सुगम होगी तो शहर का यातायात भी आसान होगा। 24 किलोमीटर लंबा बाईपास 15 गांवों को जोड़ते हुए तैयार होगा। बैठक में मंत्री भार्गव के अलावा संसद राजबहदुर सिंह,विधायक शैलेन्द्र जैन विषयक प्रदीप लारिया समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

वहीं इसके बाद कलेक्टर दीपक आर्य समेत जनप्रतिनिधि सम्बंधित जगह का जायजा भी लेने पहुंचे। और ग्रामीणों से चर्चा भी की। इसको लेकर मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा की सागर का विस्तार हुआ है इसलिए इसकी काफी जरुरत थी।


By - SAGAR TV NEWS
03-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.