Top_10_देशदुनिया_STVN_INDIA_30 सितंबर तक रहेंगे स्कूल-कॉलेज बंद

 

 

केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 के लिए कर दी है गाइडलाइन्स जारी। ये गाइडलाइन्स रहेंगी 30 सितंबर तक लागू। इसके तहत 7 सितंबर से मेट्रो चलाने की मंजूरी भी दे दी गई है। गृह मंत्रालय के मुताबिक 21 सितंबर से सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल से जुड़े समारोह किए जा सकेंगे आयोजित, लेकिन इसमें 100 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति।

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रहे आंतरिक घमासान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने भी बयान दिया है. एआईएमआईएम की ऑनलाइन रैली को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद को कांग्रेस छोड़ने के लिए कहा है. ओवैसी ने आजाद के लिए कहा कि यदि आपमें आत्मसम्मान है तो आप तत्काल पार्टी छोड़ दें.

देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप कम होने की वजाय लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, शनिवार को लगभग 79,000 नए मामले सामने आए। इसी के साथ भारत में अमेरिका का रिकॉर्ड भी टूट गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को किया संबोधित। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में देश एक साथ कई मोर्चों पर लड़ रहा है। इसी के साथ ही खिलौनों और मोबाइल गेम्स के मामले में आत्मनिर्भर बनने का भी किया आह्वान।


जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पंथ चौक नाके पर आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ जवानों पर किया हमला। यह हमला उस वक्त हुआ, जब जवान नाके से गुजरने वाली गाड़ियों को कर रहे थे चेक। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी हुए ढेर। हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम हुए शहीद।

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन चलाए जाने के बाद करीब 44 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। यह जानकारी शनिवार को सेना के एक बयान से मिली।

साल की शुरुआत में कोविड-19 महामारी की चपेट में आने के बाद से अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डी.सी. में साल का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन करते हुए हजारों लोग सड़कों पर उतरे। ये विरोध पुलिस की बर्बरता और नस्लवाद के खिलाफ किया गया।

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच का 10वां दिन आज। रिया चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है पूछताछ। इससे पहले शुक्रवार को 10 घंटे और शनिवार को करीब 7 घंटे तक हुए थे सवाल-जवाब। रिया के अलावा उनके भाई शोविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी, हाउसकीपर नीरज से भी सीबीआई कर चुकी है पूछताछ।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौसेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा यानी कि LoC पर  सीजफायर का किया उल्लंघन। पाकिस्तान की फायरिंग में भारतीय सेना का एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर शहीद हो गया. सुरक्षाबलों ने नौसेना सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सर्च ऑपरेशन किया शुरू

इजराइल और यूएई के नए दोस्ताना रिश्ते अब पकड़ने लगे हैं रफ्तार। यूएई ने 48 साल पुराने उस कानून को पूरी तरह खत्म कर दिया, जिसके तहत इजराइल को बायकॉट किया गया था। इसके लिए यूएई के प्रमुख शासक खलीफा बिन जाएद अल नाह्यां ने किया आदेश जारी।


By - SAGAR TV NEWS
30-Aug-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.