अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी ने अपनी भाई के जाने के गम में.... || SAGAR TV NEWS ||

 

अपने भाई की डेथ और टूर्नामेंट के दौरान लिगामेंट टूटने से मध्य प्रदेश के बैतूल में एक अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी ने डैम में कूदकर अपनी जान दे दी। उसने अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इस घटना से खेल जगत में मायूसी छाई है। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।
जानकारी मुताबिक बैतूल के कालापाठा क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्सीय इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे की डेड बाडी कोसमी डैम में मिली। प्रार्थना ने बीती शाम को परिजनों को मैसेज भेज कर जानकारी दी कि वह अपनी जान देने जा रही है। उसने जान देने की वजह अपने भाई की मौत बताया था। रात में जब परिजनों ने प्रार्थना का मैसेज सुना तो वे घबरा गए और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। डैम के किनारे प्रार्थना की स्कूटी खड़ी थी। एसडीआरएफ की टीम ने डैम से प्रार्थना की डेड बाडी निकाली। प्रार्थना साल्वे ने पढ़ाई के साथ ही बास्केटबाल खेलना शुरू किया। वह इतनी होनहार थी कि उसने बास्केटबॉल में बैतूल जिले का नाम रोशन किया था। नेशनल और इंटरनेशनल बास्केटबॉल टूर्नामेंट में प्रार्थना का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहता था। उसने एशियन यूथ चौंपियनशिप टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और यह मैच भी इंडिया टीम जीती थी। इस घटना से खेल जगत में शोक की लहर व्याप्त है।
खिलाड़ी हेमंत चंद दुबे का कहना है कि प्रार्थना बैतूल जिले की पहली खिलाड़ी थी। जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल में देश का प्रतिनिधित्व किया था। उसके निधन से खेल जगत में शोक की लहर छा गई है।
वही, इस बारे में सब इंस्पेक्टर विष्णु प्रसाद मौर्य का कहना है कि प्रार्थना बास्केटबॉल की अच्छी खिलाड़ी थी। 7 माह पहले इंदौर में बिल्डिंग में आग लगने से उसके भाई की जान चली गई थी तब से वह डिप्रेशन में थी। इसी के चलते उसने डैम में कूदकर जान दे दी।


By - Mahesh Chandel betul
25-Nov-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.