कैंसर से इकलौती बहन को खोया,अब सैंकड़ों मरीजों का मुफ्त इलाज कराता है परिवार || SAGAR TV NEWS ||

 

कैंसर की वजह से इकलौती बहिन की जान चली गयी थी इसलिए परिवार के लोग हर साल निशुल्क कैंसर शिविर सैंकड़ों मरीजों का इलाज मुफ्त में कराते हैं। हम बात कर रहे हैं एमपी के बैतूल की, इस शिविर में बड़ी संख्या में मरीज जांच और इलाज कराते हैं। पिछले 7 सालों से इसका आयोजन हो रहा है। जिसमें मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई अस्पतालों से डॉक्टर आते हैं। शिविर में शामिल होने प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल भी बैतूल पहुंचे।
दरअसल बैतूल के गर्ग परिवार की बेटी मधुलिका अग्रवाल का कैंसर की बीमारी से निधन हो गया था। जिससे परिवार दुखी था। मधुलिका तीन भाई की इकलौती बहिन थी। तीनों ने तय किया कि बहन तो चली गई लेकिन दूसरे की बहन बच जाए। इसी को लेकर बैतूल में निशुल्क कैंसिल शिविर का आयोजन गर्ग परिवार द्वारा शुरू किया गया। पिछले 7 साल से आयोजित हो रहे कैंसर शिविर में शामिल होने वाले मरीजों का निशुल्क जांच और इलाज होता है। इसमें मैमोग्राफी वेन भी आती है। जिससे महिलाएं मेमोग्राफी टेस्ट कराती हैं। कई मरीजों में कैंसर की शिकायत होने पर समय रहते इलाज होने से उनकी जिंदगी बच गई।
शिविर में शामिल हुए प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कैंसर की बीमारी को लेकर कहा कि जागरूकता की कमी के कारण कैंसर के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।-------


By - Mahesh Chandel betul
13-Nov-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.