मोबाइल टॉवर से महंगे उपकरण चुराकर बेचते थे दिल्ली में,पकड़ा गया गिरोह ! || SAGAR TV NEWS ||

 

एमपी की बैतूल पुलिस ने पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पकड़ा। ये गिरोह मोबाइल टॉवर से महंगे उपकरण चुराकर दिल्ली में बेचता था। जिसके दो सदस्य गिरफ्तार हुए हैं। जिनके पास से 70 लाख रुपये के चुराए गए उपकरण जप्त किये गए। बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुलताई थाना इलाके में मोबाइल टावर पर चोरी हुई थी। चोरी की घटना के बाद पता चला कि ऐसी ही चोरी रायसेन जिले के अब्दुल्लागंज में हुई है। जिस पर पुलिस ने सायबर की टीम और सीसीटीवी फुटेज की मदद से दो संदेही पकड़े। इनमें मो. सोहेब निवासी मेरठ (उ.प्र.) और सारिक निवासी जिला मुज्जफरनगर (उ.प्र.) शामिल हैं।
इन दोनों में से एक आरोपी मोहम्मद शोएब को बैतूल पुलिस ने इसी साल जनवरी में मोबाइल चोरी में पकड़ा था। 19 तारीख को इसकी पेशी थी। जो बैतूल जिले में पेशी करने बैतूल आया था। जो अपने एक परिचित गुड्डू के यहां रह रहा था। इसने अपने साथियों के साथ मिलकर नई वारदात को अंजाम दिया है।
इसके अलावा अन्य कई जिलों में भी उन्होंने चोरी की है। जिन्होंने 11 वारदातों को कबूला। बरामद हुआ मशरूका करीब 70 लाख रुपए का है। ये चोरी किये गए कम्युनिकेशन डिवाइस को दिल्ली में बेचते हैं। जिनका उपयोग फर्जी कॉल जैसे साइबर अपराध में उपयोग होता है।
आरोपियों के किराये वाले ठिकाने से जियो, एयरटेल, आईडिया के टावरों में टेलीकम्यूनिकेशन के लिए प्रयुक्त उपकरण- चैनल कार्ड, कंट्रोल कार्ड, टीआरएक्स आरटीएन, डीआरयू, राउटर, ईनोटबी एवं बैटरिया जिन उपकरणों की कुल कीमत लगभग 70 लाख रूपये जप्त किये गए।-----


By - Mahesh Chandel betul
29-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.