सागर-किस दिग्गज नेता की प्रेरणा से मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी सुनिए उन्हीं की जुबानी

 

बचपन की यादों को ताजा करने सागर पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने का जोरदार स्वागत किया गया । उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पूर्व मंत्री स्वर्गीय हरनाम सिंह राठौर का भारतीय जनता पार्टी की राजनीति और विचारधारा को बढ़ाने में बड़ा योगदान रहा है जब हम छोटे थे तब वह बंडा से विधायक हुआ करते थे। हम उनको द्ख करते थे तभी से उनके संपर्क में लगातार रहे। उन्हें देखकर मन में एक इच्छा थी कुछ देश के लिए करना है समाज के लिए करना, उस प्रेरणा में इस भूमि और यहां के लोगों का भी स्थान है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बहुत सौभाग्य का क्षण है, जहां मेरा यहां बचपन बीता ,मेरे पूज्य पिता जी की महार रेजीमेंट कर्मभूमि रही , मैंने बचपन में यहां शिक्षा ग्रहण की, यहां के सभी लोगों से मिलने की, मन में बहुत दिनों से मिलने की इच्छा थी ,सबके बीच में आकर अभिभूत हूं, यहां आकर बहुत स्नेह मिला है, सबका आभारी हूं,इस भूमि को मैं नमन करता हूं, यहां से मुझे अनुशासन ,शिक्षा जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली इस भूमि से मेरा गहरा लगाव है, यहां आकर मेरे बचपन के लिए स्मृतियां पुनः ताजा हुई है।

सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय दौरे पर सागर पहुंचे है। यहां वह सैनिको के सम्मलेन में शामिल होंगे और मंगलवार को डीएनसीबी स्कूल का निरीक्षण करेंगे। पुराने शिक्षको और सहपाठियों से मिलेंगे।
बता दे कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पिता सेना में सूबेदार थे। नौकरी के दौरान वह 1988-91 तक सागर महार रेजिमेंट में रहे इसी दौरान धामी ने कक्षा 8-10 तक की पढ़ाई की है। बचपन के दिनों में ही वह राठौर परिवार में आते जाते थे। आज फिर उन्होंने सभी से मुलाकात कर अपनी यादे ताजा की है।


By - Sagar tv news
17-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.