सोने के लाखों के गहने और डायमंड की घड़ी पहने बाबा को देखने उमड़ी भीड़ || SAGAR TV NEWS ||

 

सोने के लाखों रूपये के आभूषण और डायमंड की घड़ी पहने बाबा को देखने श्रद्धालु उमड़ पड़े। साथ ही ये बाबा चर्चा का विषय भी बने हुए हैं। दरअसल एमपी के शिवपुरी स्थित एक निजी होटल में अवतार मेहर बाबा रघुवीर गौर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बाबा महामंडलेश्वर अरुण गिरी महाराज अपनी कार से पहुंचे थे। जो गले में सोने की चैन और हाथों में कंगन समेत हाथों में एक हीरे की जड़ी घड़ी भी पहने हुए थे। जब लोगों को पता चला कि सोने से लदे हुए बाबा होटल में पहुंचे हैं। तो उन्हें देखने भीड़ एकत्रित हो गई और उनके दर्शन करने श्रद्धालु भी वहां पहुंच गए।
महामंडलेश्वर अरुण गिरी महाराज ने बताया कि यह आभूषण उनके द्वारा नहीं खरीदे गए। बल्कि उनके भक्तों ने दान स्वरूप दिए हैं। वह धार्मिक अनुष्ठान और अन्य कई धार्मिक आयोजन करवाते हैं। जिसके बदले में उनके भक्तगण उन्हें दान स्वरूप यह चीजें देते हैं। उनका कहना है कि दान में हाथी घोड़ा या अन्य सामग्री लेना और फिर उनका पालन पोषण करना एक टेढ़ी खीर है। यही कारण है कि उनके भक्तगण उन्हें उपहार स्वरूप या दान स्वरूप सोना और इस तरीके के आभूषण या अन्य सामग्री दे देते हैं जो वह अपने पास रख लेते हैं।
महामंडलेश्वर अरुण गिरी का कहना है कि आज की पीढ़ी को सनातन धर्म और संस्कार की शिक्षा दीक्षा भी देनी होगी जिससे वह समाज का हित कर सकें।-----


By - Rakesh Bhoj shivpuri
08-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.