हीरे की लालच में पहाड़ खोद रहे लोग,डेम में हीरा खनन की छूट के आदेश का कलेक्टर ने किया खंडन

 

एमपी के पन्ना में निर्माणाधीन रुंझ डेम में कलेक्टर संजय कुमार मिश्र द्वारा एक महीने के खनन की छूट संबंधी आदेश के मामले का कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने खंडन करते हुए कहा कि कलेक्टर कार्यालय से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ। वहीं सोशल मीडिया में वायरल हो रहे निर्माणाधीन डैम के बगल की पहाड़ी में हजारों लोगों के द्वारा किए जा रहे खनन के मामले पर कलेक्टर द्वारा नाराजगी जताते हुए अगले दिन बैठक कर खनिज, राजस्व, फॉरेस्ट और पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा कार्रवाई करने की बात कही गई है।
बता दें कि निर्माणाधीन डेम के डूब क्षेत्र में सैंकड़ों लोग हीरे की तलाश में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही बीते दिन डैम के बगल की पहाड़ी में सैंकड़ों लोगों के द्वारा हीरे के लालच में पहाड़ी को खोखला किए जाने और हरे-भरे भारी-भरकम पेड़ों को धराशाई करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जो जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।
कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने इस मामले में बैठक के बाद कार्रवाई की बात कही। वहीं पहाड़ी में खनन के मामले में वन विभाग के अधिकारियों द्वारा किसी भी प्रकार की मदद नहीं मांगने की बात कही गई है। जिससे वन विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है।-------


By - Deepak Sharma Panna
02-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.