सागर-महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा में झांकी रही आकर्षण का केंद्र || SAGAR TV NEWS ||

 

15 साल बाद शहर में धूमधाम से निकली महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा, अग्रवाल समाज के 18 गोत्रों की झांकी रही आकर्षण का केंद्र
- अग्रसेन महाराज की 5146वीं जयंती के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन शोभायात्रा का आयोजन
सागर। अग्रसेन महाराज की 5146वीं जयंती पर अग्रवाल समाज द्वारा शहर में तीन दिवसीय महोत्सव मनाया जा रहा है | जयंती महोत्सव के पहले दिन जहां 24 सितंबर को बच्चों व युवाओं के लिए ड्राइंग कंप्टीशन, एकल डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। वहीं रविवार को अग्रवाल समाज और गोपालदास अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट के द्वारा नगर में महाराजा अग्रसेन की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा रामबाग मंदिर चमेली चौक से शुरू होकर बड़ा बाजार, कोतवाली, तीनबत्ती होती हुई पं.मोतीलाला नेहरू स्कूल के प्रांगण में पहुंची। शोभायात्रा में महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के साथ-साथ समाजवाद के प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन की समाज के प्रत्येक वर्ग को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए एक रूपया एक ईंट के सिद्धांत की झांकी, भगवान राम व सीता माता की झांकी और महाराजा अग्रसेन के 18 पुत्रों व अग्रवाल समाज के 18 गोत्रों को वर्णित करते हुए घोड़ों पर बच्चों की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। बताया जाता है कि करीब 15 साल के लंबे अंतराल के बाद शहर में अग्रवाल समाज द्वारा शोभा यात्रा का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस दौरान अशोक अग्रवाल, शिवकुमार भीमसरिया, रज्जन अग्रवाल,किशन अग्रवाल, विवेक अग्रवाल बंटी, मनीष अग्रवाल, मोहन अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल, शरद अग्रवाल, रामेश्वर अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल, आनंद अग्रवाल आदि मौजूद थे।

महाआरती और विशिष्ट सेवा सम्मान समारोह आज
जयंती महोत्सव के अंतिम दिन 26 सितंबर को महिलाओं के लिए मेकअप प्रतियोगिता, साड़ी मैचिंग, रंगोली सजाओ प्रतियोगिता व बच्चों के लिए शाम के समय फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है | जयंती महोत्सव के अंतिम दिन महाराजा अग्रसेन की जयंती के पावन पर्व पर महाराजा अग्रसेन की आरती, पूजन एवं प्रसादी वितरण किया जाएगा। साथ ही 10वीं व 12वीं, उच्च शिक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं का प्रतिभा सम्मान और समाज के व्यक्ति द्वारा विगत 2 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में किए गए किए गए उल्लेखनीय कार्य के लिए विशिष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।


By - Sagar tv news
26-Sep-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.