सागर-पीएम आवास योजना की 80 हितग्राहियों को दूसरी किश्त की 80 लाख की राशि भेजी खातों में

 

सागर जिले में 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की शुरुआत की गई है। इस दौरान केन्द्र और राज्य शासन की चिन्हित 33 योजनाओं में से कुछ योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को सांकेतिक रूप से दिया गया। जिसमें पीएम आवास योजना के तहत 80 हितग्राहियों को दूसरी किश्त की 80 लाख की राशि मंच से सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की गई। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम द्वारा पहले चरण में 13 हजार 7 सौ 75 हितग्राहियों को चयनित करते हुये लाभ दिया जा रहा है। जिसमें अभी तक लगभग 210 करोड़ रूपये की तीन अलग-अलग किश्तों में चरणबद्व तरीके से राशि 2 लाख 50 हजार प्रति हितग्राही के मान से हितग्राहियों को बैंक खातों में वितरित की जा चुकी है। महापौर संगीता तिवारी बोली की मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की शुरूआत की है। जिसमें केन्द्र और राज्य सरकार की 33 हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जायेगा।
वहीं विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले इस अभियान के अंतर्गत जो पात्र व्यक्ति हो वह लाभ से वंचित ना रह जाये इसलिये पूरी गंभीरता के साथ उनके घर-घर जाकर सर्वे कर लाभ दिलाया जायेगा।
इसके अलावा स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने रैली निकाली गई पंडित दीनदयाल चौराहा से झील किनारे अटल पार्क तक निकाली गई इस रैली को सागर सांसद राजबहादुर सिंह, नगर विधायक शैलेन्द्र जैन, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


By - Sagar tv news
18-Sep-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.