सागर/राहतगढ़ सीएम राइज से तो अच्छे सरकारी स्कूल ही है।

सागर/राहतगढ़ सीएम राइज से तो अच्छे सरकारी स्कूल ही है।

सागर/राहतगढ़ सीएम राइज स्कूल के नाम बड़े दर्शन छोटे !

बच्चों का बेहतर भविष्य बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने सागर जिले के राहतगढ में सीएम राइज स्कूल को शुरू करवा दिया है।, लेकिन इस स्कूल में न तो पर्याप्त शिक्षक है और न ही अन्य व्यवस्था। यहां बच्चों की पढाई किस तरह होती होगी, इसका आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है। देखा जाए तो इस स्कूल की हालत किसी अन्य सरकारी स्कूल जैसी हो गई है।
जानकारी के मुताबिक यहाँ के स्कूल में 31 शिक्षक पदस्थ है जो बच्चों की संख्या से काफी कम है। एक कक्षा में 70 से 80 बच्चों को बैठाकर पढाया जाता है। इसके साथ ही यहां मुख्य विषयों के शिक्षक भी कम है। अध्यापकों के जरिये इस कमी को दूर किया जा रहा है। बताया गया कि यहां अतिथि शिक्षक भी नियुक्त नहीं किए गए है। यहाँ हालात ऐसे बने है कि एक्सीलेंस के कुछ शिक्षक प्राइमरी में तो प्राइमरी शिक्षक एक्सीलेंस में पढ़ा रहे हैं। एक्सीलेंस में तो ये हाल है कि प्राइमरी के सहायक शिक्षक एक्सीलेंस में बच्चों को पढ़ा रहे हैं। जिससे बच्चों की पढाई बेहतर तरीके से नहीं हो पाती। ऐसे ही यहां के एनसीसी ऑफिस में ताला लगा रहता है और करीब 1 साल से एनसीसी की परेड नहीं की गई। अगर हम साफ सफाई की बात करे तो यहां सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता। जगह जगह कचरे ने अपना डेरा जमा रखा है। बाथरूम भी गंदगी से सराबोर है।
इस संबंध में संस्था के प्राचार्य सुरेश पटेल ने बताया कि सीएम राइज स्कूल की व्यवस्थाएं जल्द ही पूरी की जाएगी। षिक्षकों की कमी दूर की जाएगी। छात्र छात्राओं को बेहतर मार्गदर्षन मिलेगा।

 


By - SAGAR TV NEWS
27-Aug-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.