सागर-पानी में डूबकर नदी को किया पार फिर फहराया तिरंगा झंडा

सागर-पानी में डूबकर नदी को किया पार फिर फहराया तिरंगा झंडा

सागर-खतरों के खिलाड़ी बनकर तिरंगा फहराने पहुंचे लोग


सागर जिले में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा वंदन करने लोगो ने जान जोखिम में डालकर नदी पार की और फिर पंचायत भवन पर तिरंगा फहराया । इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे लोग एक मामूली सी तार के सहारे 50 फीट चौड़ी नदी को पार कर रहे हैं नीचे नदी में पानी का तेज बहाव दिखाई दे रहा है ऊपर बिजली के खुले तार निकले हुए हैं बरसात के मौसम में करंट फैलने का भी खतरा बना रहता है इस तरह तीन तरह से जान को जोखिम में डालकर तिरंगा फहराने के लिए यह लोग नदी पार कर रहे । मामला बीना जनपद के बरधौरा गांव का है ।
ग्रामीण संतोष कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि मोतीचूर नदी के दोनों तरफ गांव बसा हुआ है बरसात के मौसम में लोगों को ऐसे ही जान हथेली पर रखकर नदी पार करनी पड़ती है । स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही थी जिसकी वजह से नदी नाले उफान पर है मोतीचूर नदी में भी तेज बहाव था तो वार्ड के मेंबरों ने तार के माध्यम से नदी पार कर पंचायत भवन पहुंचे थे फिर झंडा वंदन किया गया । यहां पर पुल नहीं होने की वजह से ग्रामीण ऐसे ही तार के माध्यम से इस पार से उस पार जाते हैं इस गांव की आबादी करीब 500 बताई गई हैं ।

जान जोखिम में डालकर देशभक्ति की भावना दिखाते ग्रामीणों के वायरल वीडियो ने सरकार के विकास के दावों की तो पोल खोल ही दी है । साथ ही यह भी बता दिया की आज हम जिस आजादी के अमृत महोत्सव को मना रहे हैं उसमे अभी भी लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।


By - SAGAR TV NEWS
16-Aug-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.