जंगल लकड़ी लेने गई महिला को मिला 20 लाख का हीरा,एक पल में बनी लखपति


जंगल लकड़ी लेने गई महिला को मिला 20 लाख का हीरा,एक पल में बनी लखपति

आदिवासी महिला को पड़ा मिला 20 लाख का हीरा चमकी किस्मत

कहते हैं की इंसान की किस्मत कब खुल जाए और वो कब लखपति बन जाए कई बार उसे ही पता नहीं होता। मध्यप्रदेश की रत्नगर्भा धरती पन्ना से सामने आये मामले को ही ले लीजिये। जहाँ एक गरीब आदिवासी महिला को बीस लाख का हीरा मिला है। वो जंगल लकड़ी लेने गई थी। तभी उसे कच्चे रास्ते में बेशकीमती 4 कैरेट 39 सेंट का हीरा मिला। जिसे उसने हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया है। इस हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है।
पन्ना नगर के वार्ड नं 27 पुरषोत्तमपुर की निवासी गेंदा बाई आदिवासी महिला जेल के पीछे जंगल लकड़ी लेने के लिए गई थी। तभी उसे रास्ते में एक चमकीला पत्थर दिखाई दिया। जिसे उसने उठा लिया और घर आकर अपने पति को बताया। लेकिन पति पत्नी दोनो उस चमकीले पत्थर की पहचान नही कर पाए और सीधे हीरा कार्यालय पहुँचे। जहाँ हीरा पारखी अनुपम सिंह को महिला ने चमकीला पत्थर दिखाया तो पता चला यह मामूली पत्थर नही। बल्कि बेशकीमती हीरा है। जिसका वजन 4 कैरेट 39 सेंट है। इस हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है जिसे आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा।
हीरा पाने के बाद गरीब आदिवासी महिला ने बताया कि घर की हालत बहुत कमजोर थी। लकड़ी बेंचकर और मजदूरी कर घर का खर्च चलता था। चार बेटे और दो बेटियां शादी के लिए है। इसलिए अब हीरा से मिलने वाली रकम से बेटियो की शादी करेंगे साथ ही घर मकान भी बनाएंगे।

 

 


By - Deepak Sharma Sagar TV News from Panna.--------
28-Jul-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.