एमपी के लालों ने रचा इतिहास मुंबई को हराकर पहली बार जीती रणजी ट्रॉफी

 

रणजी ट्रॉफी फाइनल में मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया है। क्योंकि मध्य प्रदेश की टीम पहली बार रणजी फाइनल मैच जीता है। आदित्‍य श्रीवास्‍तव के नेतृत्‍व वाली मध्‍यप्रदेश की टीम ने 41 बार की चैंपियन मुंबई को 6 विकेट से मात दी। इसका श्रेय कोच चंद्रकांत पंडित को दिया जा रहा है। जिसके बाद एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा की एमपी जीत गया। मुख्यमंत्री बोले की शानदार खेल और जीत का सिलसिला जारी रहे। इसके अलावा बीजेपी कार्यालय में अध्यक्ष, महामंत्री और प्रवक्ता ने क्रिकेट मुकाबले में जीत की खुशी मनाकर मप्र टीम को बधाई दी।
बता दें की मध्‍यप्रदेश ने बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर आख़िरी दिन 108 रन के लक्ष्‍य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई ने रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया था। मुंबई की पहली पारी 374 रन पर ऑलआउट हुई थी। इसके जवाब में मध्‍यप्रदेश ने पहली पारी में 536 रन बनाए और 162 रन की बढ़त हासिल की। चौथे दिन मुंबई की दूसरी पारी 269 रन पर सिमट गई थी। जिससे मध्‍यप्रदेश को जीत के लिए 108 रन का लक्ष्‍य मिला। जिसे उसने 29.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
गौरतलब है की 23 साल पहले 1998-99 में मध्‍यप्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची थी। तब टीम के कप्‍तान चंद्रकांत पंडित थे। लेकिन तब टीम को असफलता मिली थी


By - SAGAR TV NEWS
26-Jun-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.