सागर- कंपनी के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी प्रशासन को चेताया

 

सागर जिले के बीना में जेपी पॉवर प्लांट के खिलाफ 27 सूत्रीय मांगों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन दसवे दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर शिवलिंग निर्माण किया गया। इसके बाद शासन और जेपी प्रबंधन की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष राजाभाई दांगी ने मंच से जेपी की खाली पड़ी जमीन में किसानों द्वारा बोवनी करने की चेतावनी दी।
किसान नेता ने कहा कि हमारी 27 सूत्रीय मांगें हैं। 23 मई से धरना दिए हुए हैं। लेकिन कोई असर नहीं हो रहा। अगर मांगे जल्द ही नहीं मांगी गई तो किसान जेपी की खाली पड़ी जमीन की बखरनी कर बोवनी कर देंगे। इसके पहले सभी किसानों ने शिवलिंग निर्माण किया। तो प्रशासनिक अधिकारियों और जेपी प्रबंधन की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ में आहुतियां दी। किसानों ने जेपी कंपनी के खिलाफ भी नारेबाजी भी की। गौरतलब है की इसके पहले प्रबंधन की शवयात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन भी किया चुका है।
दरअसल बीना जेपी पावर प्लांट के लिए 536 किसानों से लगभग दो हजार एकड़ जमीन इस शर्त पर ली गई थी कि जमीन के बदले नौकरी दी जाएगी। लेकिन यह वादा कोरा वादा ही रहा। जिससे नाराज़ किसान अब आरपार की लडाई लड़ रहे हैं


By - SAGAR TV NEWS
02-Jun-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.