सागर-मंत्री पुत्र के साथ कलेक्टर-एसपी ने लिया विवाह सम्मलेन की तैयारियां का जायजा | SAGAR TV NEWS ||

 

सागर जिले के गढ़ाकोटा सामुहिक विवाह सम्मेलन हमेशा से ही अपने आयोजन और कीर्तिमान के लिए प्रसिद्ध है। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर में इस बार भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामुहिक विवाह सम्मेलन 19 मई को किया जा रहा है। विवाह सम्मेलन की तैयारियां अंतिम चरण में है।
बुधवार को कलेक्टर दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक तरुण नायक के साथ गढ़ाकोटा पहुंचकर आयोजित होने वाले विवाह समारोह के स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद कलेक्टर ने पंडाल, वर-वधु के ठहरने के स्थान, सामग्री वितरण स्थान, भोजन सामग्री निर्माण और वितरण स्थान सहित अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा।

एसपी तरुण नायक ने निर्देश दिए कि विवाह स्थल पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जाए। अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा, आवागमन सुनिश्चित करने के लिए मुख्य मार्ग और विवाह स्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की जाएगी।

 

दरअसल गढ़ाकोटा में होने जा रहे सामुहिक विवाह सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में जहां सभी क्षेत्रवासियों को पीले चावल लगे आमंत्रण कार्ड भेजे जा रहे है, वहीं इस सम्मेलन में 11 सौ से अधिक कन्याओं के विवाह को शाही अंदाज में भव्य रूप देने के लिए कैर्ट्स से लेकर शहनाई, बैण्ड के साथ-साथ बुंदेली व्यंजनों के स्टॉल लगवाये जा रहे है। जिसमें कई तरह के मिष्ठान और पकवान शामिल है।


By - Ravi soni garhkota
18-May-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.