सागर- 26 अप्रैल को UTD का दीक्षांत समारोह 1140 विद्यार्थियों को मिलेगी डिग्री || SAGAR TV NEWS ||

 

डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय सागर का 30 वां दीक्षांत समारोह 26 अप्रैल को स्वर्ण जयन्ती सभागार में आयोजित किया जा रहा है। जिसकी अतिथि केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, प्रख्यात कलाकार और नई दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी सारस्वत होंगे वहीँ कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव विशिष्ट अतिथि होंगे। इसको लेकर विवि की कुलपति ने प्रो नीलिमा गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया की कोरोना की वजह से पिछले दो साल दीक्षांत समारोह नहीं हो पाया जिससे अब इन दोनों सालों में पास आउट हुए छात्रों को शामिल किया गया है।
बताया गया की यूजी के 620 पीजी के 440 और पी-एचडी के 80 विद्यार्थियों समेत कुल 1140 विद्यार्थियों ने इस समारोह में शामिल होने अपना पंजीकरण कराया है। वहीँ 1000 विद्यार्थियों ने समारोह में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दी है। इसके अलावा 263 विद्यार्थियों को उनकी अनुपस्थिति में डिग्री दी जायेगी।
दीक्षांत समारोह के दौरान अतिथि नवनिर्मित सरस्वती कन्या छात्रावास का उद्घाटन भी करेंगे।
रविवार को स्वर्ण जयन्ती सभागार में हुई रिहर्सल में विद्यार्थियों, शिक्षकों और अधिकारियों ने भाग लिया। जहाँ दीक्षांत प्रोसेशन समेत डिग्री प्रदान की जाने की पूरी प्रक्रिया के संचालन का पूर्वाभ्यास किया। 25 अप्रैल को भी रिहर्सल होगी।
दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं के दीक्षांत पोशाक का वितरण गौर समाधि प्रांगण में हुआ। जिसमें सफेद रंग का भारतीय पोशाक, रंग-बिरंगी बुन्देली पगड़ी और स्टोल दिया जा रहा है। सोमवार को भी पोशाक वितरण होगी।


By - Sagar tv news
24-Apr-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.