सागर- वन विभाग के नाक के नीचे मशीनों से काटे कई पेड़ टीम को कानों कान खबर नहीं !

दक्षिण वन मंडल अंतर्गत आने वाली सागर के जैसीनगर वन चौकी के तहत जोतपुर बीट मे दिनदहाड़े मशीनों से कई दिनों से हरे भरे पेड़ काटे जा रहे थे। लेकिन हैरानी की बात है की संबंधित बीट गार्ड और जैसीनगर वन चौकी के कर्मचारियों को इसकी खबर ही नहीं थी। ज़ब मुखबिर द्वारा इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। तो इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम को मौके पर भेजा गया। जहाँ बड़ी संख्या में लकड़ियां कटी हुई पाई गयी। जिन्हे वहां से जप्त किया गया। पेड़ों को मशीनों से काटा गया है। जिसका बुरादा मौके पर पड़ा हुआ मिला है। काटी गई लकड़ियों में साज तेंदू, धवा, केन, रेंजा के पेड़ शामिल हैं।
टीम में शामिल डिप्टी रेंजर डीएस परते ने बताया कि जैसीनगर वन चौकी अंतर्गत जोतपुर बीट मे 16 कटे हुए पेड़ के डूठ मौके से पाए गए हैं। सभी लकड़ियों को जप्त किया गया है। अज्ञात आरोपियों की तलाश जारी है। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्यवाई की जाएगी।
खैर इस सबमे सबसे बड़ा सवाल ये है की जैसीनगर वन चौकी से लगभग 4 किलोमीटर दूरी पर दिनदहाड़े और वह भी मशीनों से लकड़ियां काटी जा रही थी लेकिन बीट गार्ड को कानों कान तक खबर नहीं लगी। भला यह कैसे मुमकिन है। फिलहाल वन विभाग की टीम जाँच में जुटी है


By - || SAGAR TV NEWS ||
13-Mar-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.