सागर में मिली दुर्लभ बिल्ली, एक आंख नीली एक पीली, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान || SAGAR TV NEWS ||

 

सागर शहर में एक दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली मिलने से कौतूहल मचा हुआ है, लोग इस बिल्ली को देखने आ रहे हैं, सफेद रंग की इस बिल्ली की खासियत इसकी आँखे है,बिल्ली की एक आंख नीली है और दूसरी पीली। इस सुंदर बिल्ली ने लोगो का मन मोह लिया है। अनुज गौतम की रिपोर्ट देखिए

दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली का ये मामला शहर के बाघराज वार्ड का है। जहां के रहने वाले तरुण कुशवाहा हरसिद्धि मंदिर गए थे। जहां उन्होंने देखा कि गुफा में एक बिल्ली बैठी हुई है आसपास कुत्ते भी थे जिनसे वह छिपी हुई थी। दूसरे दिन भी जब तरुण वहां पहुंचा तो बिल्ली की जान बचाने के लिए उसने पहले कुत्तों को भगाया और उसके बाद इस बिल्ली को लेकर अपने घर आ गया। घर आने पर जब तरुण ने देखा यह बिल्ली कुछ अलग है. सफेद रंग की बिल्ली की एक आंख ब्लू कलर की है और दूसरी आंख गोल्डन कलर की है. बिल्ली को देखकर परिवार के दूसरे लोग भी खुश हो गए।
तरुण ने जब इस अनोखी बिल्ली के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि यह बेहद दुर्लभ है और यह थाईलैंड में पाई जाती है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत डॉलर में आई जिसे भारतीय करेंसी के हिसाब से 8 लाख लाख रुपये है। इस बिल्ली के मिलने से वे अपने आप को लकी समझने लगे हैं।
हालिक तरुण चाहते है की कोई अच्छी फेमली जो इस बिल्ली की देखभाल कर सके मिलती है तो वे उसे दे देंगे।


एक्सपर्ट की माने तो इसे खाओ मेनी कैट कहते हैं, आमतौर पर ये थाईलैंड में पाई जाती है। बहुत ही दुर्लभ इस बिल्ली की खासियत है कि यह होशियार और चंचल होती है। साथ सामाजिक भी होती है।

खास बात यह है कि एक आंख ब्लू और एक का गोल्डन है. इसको लेकर जो जानकारी मिली है कि आंखों का जो आईरिस स्ट्रक्चर होता है उसके कारण आंख अलग-अलग रंग की हो जाती. यह खासियत जन्मजात होती हैं. अलग-अलग रंग की आंखों वाली बिल्ली लाखों में एक होती है.


By - Sagar tv news
05-Feb-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.