पेयजल संकट को लेकर कांग्रेस का नगर पालिका के सामने प्रदर्शन, महिलाओं ने फोड़े मटके


पेयजल संकट को लेकर कांग्रेस का नगर पालिका के सामने प्रदर्शन, महिलाओं ने फोड़े मटके


नगर पालिका सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इंटेकवेल पर पानी की कमी हो जाने से पानी सही क्षमता में नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए नए मोटर पंपों पर काम किया जा रहा है। एक सप्ताह के अंदर नया मोटर पंप आ जाएगा। उन्होंने बताया कि जो नए फिल्टर का पंप बंद पड़ा है उसे भी ठीक करवा लिया गया है, जिसे आज शाम तक चालू किया जाएगा। निश्चित रूप से पानी सप्लाई में सुधार होगा। नगर पालिका के पास 14 टैंकर है। वार्डों की मांग पर लगातार वार्डों में टैंकरों के माध्यम से पानी भिजवाया जा रहा है।


मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में सोमवार को पेयजल संकट को लेकर नगर पालिका कार्यालय के सामने अनोखा प्रदर्शन किया गया। पानी की किल्लत से परेशान नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष, कांग्रेस नेता राजन मंडलोई, कार्यकर्ताओं सहित वार्डवासियों ने मटका फोड़ प्रदर्शन किया। पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बड़वानी नगर पालिका के वार्डवासियों सहित कांग्रेस ने पानी की किल्लत को लेकर कार्यालय के आगे डेरा डाल दिया। उनकी मांग है कि कस्बे में पिछले लंबे समय से पानी की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो रही है। राजन मंडलोई का कहना है कि क्षेत्र में लंबे समय से पानी की कमी है। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोग दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि करीब एक महीने से शहर में पानी की समस्या है। लोगों को पानी नहीं मिल रहा और जनता बेहाल है। जनता सब काम-धंधा छोड़कर पानी के लिए इधर से उधर दौड़ रही है।

 

पूर्व नपा अध्यक्ष ने बताया कि बड़वानी में दो फिल्टर पंप और पर्याप्त पानी की व्यवस्था है। इसके बाद भी शहर के लोगों पानी नहीं मिल रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष और बीजेपी बड़वानी स्थापना दिवस एक दिन की जगह पांच दिनों तक का मना रहे हैं और बड़े-बड़े प्रोग्राम आयोजित कर रहे हैं। पूरा समय प्रोग्रामों में दे रहे हैं और पानी की समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। बड़वानी शहर की महिलाएं पानी की समस्या को लेकर नगर पालिका में आई है। नपा अध्यक्ष नपा परिषद में हो रहे कार्यक्रम में उपस्थित हैं। महिलाओं से मिलने कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं आए। इनको जनता से कोई लेना-देना नहीं है। यह तो सिर्फ पैसा कमाने आए हैं। जनता की मूलभूत सुविधा को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

इससे पहले भी बड़वानी के अंदर स्ट्रीट लाइट की समस्या थी। सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। नगर पालिका बिना पैसे के काम भी नहीं कर पा रही है। मूलभूत सुविधा सड़क, बिजली, पानी नहीं दे पा रही है तो शहर में विकास कार्य क्या करवा पाएगी। वहीं नगर पालिका सीएमओ ने कहा कि 5 दिन के अंदर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। पूर्व नपा अध्यक्ष ने कहा कि यदि 5 दिन में समस्या का हल नहीं होता है तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे।

 

 


By - sagar tv news

05-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.