ब्रांड एम्बेसडर नेहा गर्ग ने कबाड़ से बनी घड़ी रही आकर्षण का केंद्र


aca

ब्रांड एम्बेसडर नेहा गर्ग ने कबाड़ से बनी घड़ी रही आकर्षण का केंद्र

गौरव दिवस पर नगर पालिका को की भेंट बैतूल। नगर के इतिहास में पहली बार अनोखा और उत्कृष्ट नवाचार बैतूल के स्थापना 201 साल पूरे होने पर शिवाजी आडिटोरियम में हुए भव्य गौरव दिवस के आयोजन में कबाड़ से जुगाड़ का शानदार उदाहरण ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग ने कबाड़ से बनाई गई घड़ी को प्रदर्शित कर किया गया। यह घड़ी ना सिर्फ कलाकृति या अतुलनीय उदाहरण बनी बल्कि शहरवासियों को समय भी बताएगी। श्रीमती गर्ग द्वारा निर्मित की गई कलाकृति की सभी उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की है। इस घड़ी को गौरव दिवस के उपलक्ष्य में नगर पालिका को भेंट की गई। इस अवसर पर सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई। इस कार्य में श्रीमती गर्ग की टीम का भी सहयोग रहा। नपा को भेंट की घड़ी
नगर पालिका लगातार नागरिकों से अपील कर रही है कि जो अनुपयोगी सामान होता है उसको कचरे के रूप में ना फेंके। इससे साज सज्जा के बहुत सारे सामान बन सकते हैं। नगर पालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला ने बताया कि नगरपालिका क्षेत्र में आर आर आर (रिसाईकिल, रियूज और रिक्रिएट) केंन्द्र की स्थापना करने की शुरूआत इस कार्यक्रम के माध्यम से की गई है। यह केंन्द्र नागरिकों, संस्थाओं, व्यवसायिक उद्योग के लिए सिंगल पाईंट समाधान के रूप में स्थापित होंगे। जहां भी अपनी अनुपयोगी अतिरिक्त सामग्री, जैसे कपड़े, किताबें, प्लास्टिक आयटम, जूते-चप्पल, खिलौने आदि जमा कर सकेंगे। श्री बुंदेला ने बताया कि इन केंन्द्रो पर प्राप्त सामग्री की आवश्यकता होने पर यही से सीधे सुधार करके किसी जरूरतमंद के पुन: उपयोग करके या रिसाईकिल या नया उत्पाद तैयार करने के लिए भेजा जा सकेगा। बांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग ने नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती पार्वती बाई बारस्कर, सीएमओ अक्षत बुंदेला के साथ ही घड़ी बनाने में उनकी मदद करने वाली टीम का आभार व्यक्त किया है।बैतूल नगर पालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला ने अपने उद्बोधन में कहा कि शहर के चौक-चौराहों को सुंदर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली नगर पालिका ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग ने बैतूल शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने एक और कलाकृति घड़ी के रूप में नगर पालिका को प्रदान की है। यह घड़ी कबाड़ से बनी हुई और इसमें पूरा वेस्ट मेटरियल लगाया गया है। श्रीमती नेहा गर्ग ने बैतूल शहर के लिए कबाड़ से एक नया मॉडल तैयार किया है। श्रीमती गर्ग ने मेरी लाइफ मेरा स्वच्छ शहर की थीम पर कार्य किया है।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति रंगारंग कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के द्वारा कत्थक नृत्य, समूह नृत्य, एकल नृत्य, जुड़ोकराटे, घूसू का प्रदर्शन किया गया। स्कूली बच्चों के कार्यक्रम को दर्शको ने खूब सराहा और ताली बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन 2. ओ के अंतर्गत नई धारणा मेरी लाईफ मेरा स्वच्छ शहर को लॉन्च किया गया। कार्यक्रम में "मैं बैतूल हूं" डाक्यूमेंट्री का प्रदर्शन किया गया। ये डाक्यूमेंट्री वरिष्ठ पत्रकार इरशाद हिन्दूस्तानी और उनके सहयोगी वाजिद खान के द्वारा तैयार की गई थी। इस डाक्यूमेंट्री में जिले के गौरवमयी स्थलो का प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा बैतूल नगर के बनने का इतिहास बताया गया । इस डाक्यूमेंट्री की दर्शको ने सराहना की। कार्यक्रम के अंत में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगो का सम्मान किया गया।

 


By - sagar tv news

16-May-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.