देश की 5 सबसे चर्चित और खूबसूरत IPS-IAS ऑफिसर || STVN INDIA ||


 

भारत में ऐसी कई आईएएस और आईपीएस ऑफिसर्स हैं। जो न केवल अपने काम की वजह से बल्कि अपनी सुंदरता की वजह से भी काफी ज्यादा फेमस हैं।
आज हम आपको भारत की 5 ऐसी आईएएस-आईपीएस महिलाओं के बारे में बताएंगे। जो सुंदरता में बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं।

1. मेरिन जोसेफ---IPS मेरिन जोसेफ की गिनती देश की सबसे खूबसूरत और हिम्मती महिला ऑफिसर्स में की जाती है। मेरिन ने 24 साल की उम्र में यूपीएससी परीक्षा में 188 वीं रैंक हासिल की थी। केरल कैडर की सबसे कम उम्र की IPS अधिकारी हैं। 2016 में वह राज्य स्वतंत्रता दिवस परेड को कमांड करने वाली सबसे कम उम्र की अफसर बनीं। मेरिन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं।

2. टीना डाबी--देश की सबसे चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। टीना ने 2015 में महज 22 साल की उम्र में ही यूपीएससी में टॉप किया था। परीक्षा में टॉप करने के बाद वह देशभर में लड़कियों की रोल मॉडल बन गईं। वर्तमान में वह वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत हैं।

3. स्मिता सभरवाल-- पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग की रहने वाली स्मिता सभरवाल कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं। स्मिता 23 साल की उम्र में आईएएस ऑफिसर बनी थीं। इस समय स्मिता तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय में पोस्टेड हैं। स्मिता के काम की तरह उनकी खूबसूरती भी लोगों का ध्यान उनकी ओर खींचती है। साल 2000 में अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास कर ऑल इंडिया लेवल पर चौथी रैंक हासिल की थी। स्मिता सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा में रहती हैं।

4. नवजोत सिमी--- आईपीएस ऑफिसर डॉ. नवजोत सिमी ने डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की है। डॉक्टर बनने के बाद उन्हें वह करियर रास नहीं आया। तो उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। साल 2017 में सिविल सर्विस परीक्षा में 735वीं रैंक हासिल की। आईपीएस सिमी एसपी के पद पर बिहार में तैनात हैं। वह अपनी खूबसूरती और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं।

5. चंदना दीप्ति--- हैदराबाद के मेडक जिले की तेजतर्रार चंदना दीप्ति साल 2012 के बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। चंदना मेदक एसपी के रूप में नियुक्त होने से पहले तेलंगाना के कई जिलों में तैनात रह चुकी हैं। दीप्ति की सुंदरता लोगों को काफ़ी आकर्षित करती हैं। और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं।


By - Sagar tv news

21-Nov-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.