आगरा की महिला ने बैतूल में जन्मी बच्ची तो उसका नाम ही रख दिया बैतूल


 

 


यूं ही नहीं मध्य प्रदेश को अजब और गज़ब कहा जाता है। यहाँ होती ही गज़ब की चीजें है। अब एमपी के बैतूल में हुए इस वाकये को ही देख लीजिये जहाँ आगरा से नर्सिंग की परीक्षा देने महिला ने अस्पताल में बची को जन्म दिया तो उसका नाम ही बैतूल रख दिया। सुनने में बड़ा दिलचस्प लगेगा। दरअसल जब महिला कुसमा बघेल को प्रसव पीड़ा शुरु हुई तो 18 फरवरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। जिला अस्पताल में उनकी बेटी की किलकारी पहली बार गूंजी इसलिए उन्होंने अपनी बेटी का नाम बैतूल को हमेशा याद रखने के लिए बैतूल ही रख दिया।
बेटी को जन्म देने के बाद उसने 19 और 20 फरवरी को नर्सिंग की परीक्षा दी और 24 फरवरी को प्रायोगिक परीक्षा देने के बाद अपनी बेटी को लेकर घर रवाना हुई। आगरा के मालपुरा में रहने वाली कुसमा बघेल ने बताया कि उसके पति दूध की दुकान लगाते हैं। और वह भी परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए नर्स बनना चाहती है।
कुसमा का कहना है कि वह परीक्षा देने बैतूल आई थी। लेकिन यहीं बेटी का जन्म हुआ है। और जिला अस्पताल में इतना सहयोग मिला कि परिवार की कमी महसूस नहीं हुई इसलिए यह शहर उन्हें हमेशा याद रहेगा।
तो कुसमा की बहन भी बहुत खुश हैं। सुनिए उन्होंने क्या कहा।
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अशोक बारंगा ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा की इसको लेकर पूरा जिला अस्पताल आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है।--


By - sagar tv news

25-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.