14-14 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, गृहमंत्री ने पुलिस को दी बधाई


 

 


छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे इलाके में बढ़ती नक्सली गतिविधियों के बीच पुलिस और नक्सली आमने सामने आ गये। मंडला जिले के मोतीनाला थाना के लालपुर में पुलिस और माओवादियों के बीच देर रात हुई मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गये। बताया जा रहा है कि माओवादियों की संख्या 6 थी। इस घटना के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है और फरार नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया गया है।
नक्सली मवई का लालपुर ग्राम पंचायत के लालपुर में ही सामान के लिए 2 दिनों से उनका आना जाना लगा हुआ था। जिसमें पहले दिन तो गांव मे नहीं आये, दूसरे दिन राशन लेने पहुंचे थे। इसकी सूचना मध्य प्रदेश की हॉक फोर्स को मिल चुकी थी। स्पेशल फोर्स टीम नक्सलियों के आने से पहले ही मोर्चा संभाल चुकी थी। नक्सली गांव से जैसे ही बाहर निकले, हॉक फोर्स की टीम ने घेर लिये और फायरिंग शुरु कर दी। मुठभेड़ में दो माओवादी ढेर हुए हैं। जिसमें एक महिला एक पुरुष है। मुठभेड़ मोती नाला लालपुर के जंगल में हुई।
वहीं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मंडला जिले में 14-14 लाख के दो इनामी नक्सलियों को मारने में कामयाबी मिली है । दोनों नक्सली सुकमा दक्षिण बस्तर के रहने वाले थे।उनकी पहचान मैन उर्फ टुल्ला और प्रमिला के रूप में हुई है । उनके पास से एक एसएलआर , 303 बोर व 315 बोर की राइफल और भारी मात्रा में नक्सली सामग्री मिली है


By - sagar tv news

13-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.