पाकिस्तान से 5 साल बाद रिहा हुआ एमपी का लाल, गांव में ख़ुशी का माहौल


 

 

रीवा के नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत छंदहई गांव का रहने वाला युवक अनिल साकेत आज पाकिस्तान की लाहौर जेल से रिहा होकर अपने वतन, अपने घर वापस आया है जिसके बाद देशभर में खुशी का माहौल है और अपने लाल की वतन वापसी पर लोग खुशहाली मना रहे है।
रीवा जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूरी पर स्थित नईगढ़ी थाना क्षेत्र के छंदहई गांव का रहने वाला युवक अनिल साकेत 5 वर्ष पहले 2015 में लापता हो गया था। जिसके बाद परिजनों ने अनिल साकेत की गुमशुदगी की रिपोर्ट नजदीकी थाने में दर्ज कराई थी वर्ष 2019 में भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के द्वारा नईगढ़ी थाना क्षेत्र से लापता युवक अनिल साकेत की जानकारी मांगी गई जिसके बाद पता चला की रीवा का लाल अनिल साकेत पाकिस्तान के लाहौर जेल में कैद है और फिर परिजनों सहित देश-विदेश की लोगों ने उसकी रिहाई की कामना शुरू कर दी तथा रीवा के लोकसभा और राज्यसभा के स्थानीय  सांसदों के द्वारा यह मुद्दा सदन तक पहुंचाया गया और अंततः 14 सितंबर 2020 को पाकिस्तान सरकार के द्वारा 14 सितंबर को अनिल साकेत के साथ जेल में बंद तकरीबन 111 कैदियों की रिहाई की गई,..
अब आज अनिल साकेत के वतन वापसी की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी तो घरवालों की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा और माता  की आंखों से खुशी के आंसू निकलने लगे,.... आज रीवा का एमपी का लाल जैसे ही अपनी सरजमीं पर आता है तो मासूमियत भरी निगाहों से लोगों को देखते हुए खुश होता है मगर पाकिस्तानियों के द्वारा किए गए इस जुर्म ने उसे कुछ बोलने ही नहीं दिया,..


By - sagar tv news

21-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.