सूखी नदी में आया गंदा पानी, अफवाह उडी इसे पीने से कोरोना भागेगा फिर क्या हुआ देखिए

 

गुना जिले के बमोरी तहसील के जौहरी गाँव में अंधविश्वास के चलते सूखी हुई बरनी नदी पर अचानक भीड़ जुटने लगी। अंधविश्वास से कर नदी पहुंचे ग्रामीणों को ये भरोसा हो गया कि नदी के पोखर में जो पानी जमा हुआ है उसके पीने से कोरोना संक्रमण दूर हो जायेगा।  बस फिर क्या था देखते ही देखते जौहरी गाँव के बाहर भीड़ जुटने लगी और ग्रामीण गंदे पानी को बर्तनों में भरकर ले जाने लगे। अंधविश्वास कब आस्था में बदल गया इसका पता ही नहीं चला,  पिछले 24 घंटों में हजारों लोग जौहरी गाँव के बाहर स्थित इस पोखर से पानी ले जा चुके हैं, और कई लोग वहीँ पानी पीकर खुद को कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने की ख़ुशी मना रहे हैं।

 

ग्रामीणों का तर्क है कि बरनी नदी काफी समय से सूखी पड़ी थी। बीते रोज बरनी नदी के एक पोखर में अचानक जलधारा फूट पड़ी। जलधारा को देखते हुए ये अफवाह फ़ैल गई, इसे पीने से सभी रोग दूर हो जाते हैं। यहां तक कि ये पानी कोरोना महामारी को ख़त्म करने में भी सक्षम है।  अफवाह सुनते ही ग्रामीणों ने बिना सोचे समझे पोखर से पानी भरना शुरू कर दिया। वहीं कुछ लोगों ने नदी के पोखर के बाहर अगरबत्ती चमत्कार की पूजा अर्चना भी की। अं ख़ास बात ये है की बमोरी विधानसभा क्षेत्र खुद पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का विधानसभा क्षेत्र है जिन्हें COVID -19 के लिए जिले का प्रभारी मंत्री भी बनाया गया है। दरअसल ग्रामीण इलाकों में अब कोरोना का संक्रमण फैलने लगा है शहरी क्षेत्र से ग्रामीण अंचल में कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं।  कोरोना की दस्तक से घबराये ग्रामीणों ने पारम्परिक इलाज के साथ साथ किसी भी अंधविश्वास पर भरोसा करना शुरू कर दिया है।  

दो दिन आरोन क्षेत्र में भी एक तांत्रिक को गिरफ्तार किया गया था जो अंधविश्वास फैला कर कोरोना संक्रमण दूर करने का दावा कर रहा था।


By - Vikash guna (M.P.)
06-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.